DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधान परिषद में रिक्त पदों पर जल्द हो नियुक्ति : CM नीतीश

                                                                                                                             cm

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को विधानसभा के नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न हुई है, इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष को बधाई देता हूं। विधान परिषद में भी जो पद रिक्त हैं, उन सभी पदों पर भी नियुक्ति अति शीघ्र होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रारंभ से ही हम देखते हैं कि विधानमंडल सचिवालय के कामों की जिम्मेदारी जिन लोगों पर है, उनकी संख्या घटती जा रही है। इस दिशा में वर्ष 2015 के बाद विधिवत कार्रवाई की गई। अब नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है, अब कोई रिक्ति शेष नहीं रहेगी। मुख्यमंत्री विधानमंडल के विस्तारित भवन स्थित सेंट्रल हॉल में बोल रहे थे। कहा कि विधानसभा और विधान परिषद का एक विशिष्ट स्थान है। 

उन्होंने कहा कि नवनियुक्त कर्मी कभी यह महसूस नहीं करेंगे कि वे एक ही जगह काम कर रहे हैं, क्योंकि हर पांच साल पर विधानसभा और प्रत्येक छह साल पर विधान परिषद का चुनाव होता है, इसलिए नए-नए लोगों से इंटरेक्शन करने का मौका मिलता रहेगा। अब यहां सेंट्रल हॉल भी बनकर तैयार हो गया है। तकनीकी कारणों से फिलहाल यहां ऑडिटोरियम का काम बाधित है, जब यह उपयुक्त हो जाएगा तो उसका काम भी आगे बढ़ेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Appointment soon for vacant posts in Legislative Council CM Nitish