ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारछात्रा को जबरन हिजाब पहनाने की धमकी, AMU ने बिठाई जांच

छात्रा को जबरन हिजाब पहनाने की धमकी, AMU ने बिठाई जांच

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हिन्दू छात्रा को जबरन हिजाब बनाने की धमकी देने वाले छात्रों के खिलाफ जांच बैठा दी गई है। यह जांच विश्वविद्यालय की ओर से बिठाई गई है। इसमें प्रॉक्टर टीम की 3 महिला...

छात्रा को जबरन हिजाब पहनाने की धमकी, AMU ने बिठाई जांच
हिन्दुस्तान,पटनाThu, 16 Jul 2020 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हिन्दू छात्रा को जबरन हिजाब बनाने की धमकी देने वाले छात्रों के खिलाफ जांच बैठा दी गई है। यह जांच विश्वविद्यालय की ओर से बिठाई गई है। इसमें प्रॉक्टर टीम की 3 महिला सदस्यों को शामिल किया गया है।

बता दें कि विश्वविद्यालय की इंजीनियरिंग की छात्रा को सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देने के बाद कुछ छात्रों ने छात्रा को जबरन पीतल का हिजाब पहनाने व जान से मारने की धमकी दी थी। मामले में राज्य महिला आयोग की टीम ने भी एसएसपी को पत्र लिखकर शिकायत की है। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में आईटी एक्ट के तहत आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दो दिन पहले ही दर्ज कर लिया गया है। मामला बढ़ता देख अब विश्वविद्यालय प्रशासन की भी नींद टूटी है। विश्वविद्यालय की ओर से मामले में टीम गठित कर जांच शुरू कर दी गई है।

छात्रा ने इस मामले में एसएसपी को भी पत्र लिखकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच बैठा दी। छात्रा को आश्वासन दिया गया कि मामले के जांच कराकर आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुनिराज जी, एसएसपी का कहना है कि मामला गंभीर है। छात्रा के शिकायत के आधार पर जांच कराकर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें