DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमित शाह ने दो बार प्रशांत किशोर को JDU में शामिल करने को कहा था- नीतीश

Bihar chief minister Nitish Kumar and JD(U) vice-president Prashant Kishor. (PTI )

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) ने मंगलवार की रात दावा किया कि उन्हें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर(Prashant Kishore) को जद (यू) JD(U) में शामिल कर लेने का दो बार सुझाव दिया था। नीतीश कुमार ने यहां एक निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम में चुनाव रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर को अपने राजनीतिक उत्तराधिकारी के तौर पर देखने से जुड़े सवाल पर यह बात कही।

प्रशांत किशोर को पिछले साल सितंबर में जद (यू) में शामिल किया गया था और कुछ ही हफ्ते बाद उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया था। इससे ऐसी अटकलें लगने लगी कि कुमार उन्हें अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाने के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कहा, 'वह हमारे लिये नए नहीं हैं। उन्होंने हमारे साथ 2015 के विधानसभा चुनाव में काम किया था। थोड़े समय के लिये वह कहीं और व्यस्त थे। कृपया मुझे बताने दें कि अमित शाह ने मुझे दो बार किशोर को जद (यू) में शामिल करने को कहा था।

कौन होगा अगला PM राहुल गांधी या मायावती, तेजस्वी यादव ने दिया ये जवाब

उन्होंने कहा, 'प्रशांत किशोर को समाज के सभी तबके से युवा प्रतिभाओं को राजनीति की ओर आकर्षित करने का काम सौंपा गया है। राजनीतिक परिवारों में नहीं जन्मे लोगों की राजनीति से पहुंच दूर हो गई है। नीतीश कुमार ने कहा, 'मुझे प्रशांत किशोर से काफी लगाव है। लेकिन, उत्तराधिकारी जैसी बातें हमें नहीं करनी चाहिये। यह राजशाही नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Amit Shah twice suggested me to ask Prashant Kishor to join JDU says bihar CM Nitish kumar