ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारतेल पिलावन लठिया घुमावन राज वाले विकास नहीं कर सकते, लालू यादव पर गरजे अमित शाह

तेल पिलावन लठिया घुमावन राज वाले विकास नहीं कर सकते, लालू यादव पर गरजे अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि लालू यादव 15 साल बिहार और 10 साल केंद्र की सत्ता में रहे, वे जवाब दें कि इन 25 सालों में बिहार को उन्होंने कितना रुपया दिलवाया।

तेल पिलावन लठिया घुमावन राज वाले विकास नहीं कर सकते, लालू यादव पर गरजे अमित शाह
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,सीतामढ़ीThu, 16 May 2024 02:28 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के सीतामढ़ी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि लालू यादव तेल पिलावन लाठी घुमावन वाला जंगलराज वापस लाना चाहते हैं। लालू एंड कंपनी विकास नहीं कर सकती है। ये बिहार को लालटेन युग में धकेलना चाहते हैं। लेकिन नरेंद्र मोदी ने युवाओं के हाथ में लाठी के बजाय सस्ते डेटा के साथ स्मार्टफोन थमाया है।

अमित शाह ने गुरुवार को सीतामढ़ी के गोयनका कॉलेज ग्राउंड में जेडीयू प्रत्याशी देवेश चंद्र ठाकुर के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी थी, लालू के बेटे, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी सबको निमंत्रण दिया गया लेकिन कोई नहीं आया। ये सभी अपने वोटबैंक से डरते हैं। बीजेपी वाले वोटबैंक से नहीं डरते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर बनाया, अब मां सीता की धरती पर महान स्मारक बनाना बाकी है। 

शाह ने आरजेडी एवं कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जो अपने आप को रामलला के मंदिर से दूर रखे हैं, वो सीता माता का भव्य स्मारक नहीं बना सकते हैं। पीएम मोदी ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न बनाया। 25 साल लालू यादव सत्ता में रहे, लेकिन कभी उन्हें भारत रत्न नहीं दिया। उन्होंने सिर्फ बेटा, बेटी, दूसरी बेटी, तीसरी बेटी को आगे बढ़ाया। कर्पूरी ठाकुर ने अति पिछड़ा, पिछड़ा, दलित सभी को आगे बढ़ाने का काम किया। नरेंद्र मोदी का भी यही विजन है। 

नया संविधान लाकर लोगों को गुलाम बनाना चाहती है बीजेपी, लालू यादव का जनता को संदेश

उन्होंने कहा कि जब आरक्षण पर मंडल कमीशन की रिपोर्ट सदन में आई तब राजीव गांधी ने इसका विरोध किया था। कांग्रेस ने आरक्षण लागू करने का काम नहीं किया। नरेंद्र मोदी देश के पहले अति पिछड़ा प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने पिछड़ा वर्ग आयोग बनाया और उसे संवैधानिक मान्यता दी। मोदी आए तब तक ओबीसी आरक्षण नहीं था, पीएम ने सभी जगहों पर 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण सभी जगहों पर दिया। 

अमित शाह ने कहा कि सालों से लालू यादव पिछड़ा वर्ग की राजनीति कर रहे हैं, वे अपने बेटे (तेजस्वी यादव) को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। सत्ता के लिए पिछड़ा विरोधी कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गए हैं। इतने साल तक कांग्रेस और लालू ने राज किया, लेकिन 60 करोड़ गरीबों का कभी भला नहीं किया। 

पीएम मोदी की सातवें बिहार दौरे की तारीख फाइनल, पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी में रैली

अमित शाह ने अपने भाषण में कहा कि लालू यादव बिहार-बिहार करते हैं। 15 साल वे मुख्यमंत्री रहे, 10 साल केंद्र में मंत्री रहे। उन्होंने बिहार को केंद्र से कितना रुपया दिलाया, जवाब नहीं देते हैं। लालू एंड कंपनी विकास नहीं कर सकती है। लालू कहते थे कि 370 मत हटाओ कश्मीर से खून की नदियां बहेंगी। 5 साल हो गए, खून की नदियां तो छोड़ो किसी का कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। फारुख अब्दुल्ला डराते हैं कि पीओके मत मांगो उनके पास परमाणु बम है, पीओके भारत का है, रहेगा, हम वो लेकर रहेंगे। हम किसी से नहीं डरते हैं। 

उन्होंने कहा कि बिहार और झारखंड में कांग्रेस राज में नक्सलवाद हुआ करता था। मोदी आए सभी राज्यों से आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म कर दिया। छत्तीसगढ़ में थोड़ा बचा है, दो साल में वहां से भी नक्सलवाद खत्म हो जाएगा।  नेपाल की सीमा पर अतिक्रमण हो रहा है। नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा करना, नरेंद्र मोदी की अगली सरकार का प्राइम एजेंडा होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें