ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारचुनावी Exit Polls के बीच तेजस्वी ने बताया जनता का एग्जिट पोल, कहा- INDIA को 295 से ज्यादा सीटें

चुनावी Exit Polls के बीच तेजस्वी ने बताया जनता का एग्जिट पोल, कहा- INDIA को 295 से ज्यादा सीटें

तमाम एजेंसियों के एग्जिट पोल के बीच तेजस्वी यादव ने जनता का Exit Poll बताते हुए कहा कि इंडिया को 295 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। ये बात तेजस्वी ने दिल्ली में इंडिया अलायंस की बैठक के बाद कही।

चुनावी Exit Polls के बीच तेजस्वी ने बताया जनता का एग्जिट पोल, कहा- INDIA को 295 से ज्यादा सीटें
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 02 Jun 2024 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तमाम न्यूज चैनल्स और एजेंसियों के एग्जिट पोल जहां देश में एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलता बता रहे हैं। और एक बार फिर से मोदी सरकार की वापसी का दावा कर रहे हैं। तो वहीं इस बीच बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने जनता का Exit Poll बताया है। जिसमें 295 से ज्यादा सीटें इंडिया गठबंधन को मिलने की बात कही है। 

एग्जिट पोल के बीच तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जीत रहा है इंडिया, जीत रही है जनता जनता का Exit Poll- 295+

आपको बता दें एक जून को आखिरी और सातवें चरण के मतदान के बाद इंडिया गठबंधन ने अपना सर्वे देशवासियों के सामने रखा। इंडिया ने 295 सीटें जीतने का दावा करते हुए कहा कि सरकार तरह-तरह से एग्जिट पोल कराती है, लेकिन हमारा यह सर्वे जनता की रिपोर्ट पर है।

आगामी रणनीति पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में उनके आवास पर इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक हुई। ढाई घंटे तक चली बैठक में मतगणना से जुड़ी तैयारियों व रणनीति पर चर्चा हुई। मतगणना केंद्रों पर मुस्तैद रहें खरगे ने कहा कि गठबंधन ने तय किया है कि वह स्थानीय नेताओं-कार्यकर्ताओं को चार जून को मतगणना प्रक्रिया संपन्न होने और जीत का प्रमाणपत्र मिलने तक मतगणना केंद्रों पर मुस्तैद रखेगा।

गठबंधन ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाने का भी फैसला किया है। खरगे ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से रविवार को मुलाकात का वक्त मांगा है। इस बैठक में इंडिया अलायंस की तमाम सहयोगी पार्टियों के नेता शामिल रहे। जिसमें राहुल गांधी, तेजस्वी यादव, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, डी राजा, समेत अन्य नेता मौजूद रहे। 

आपको बता दें तमाम न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल में एनडीए की जोरदार वापसी का दावा किया जा रहा है। और एनडीए को 340 से 380 तक सीटें मिलने का अनुमान शामिल है। जिसमें आज तक, इंडिया टीवी, न्यूज 18, एबीपी न्यूज, न्यूज 24 समेत कई चैनलों के एग्जिट पोल शामिल हैं। 

Advertisement