ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारचुनाव के बीच लालू यादव की आरजेडी को झटका? छपरा के पूर्व विधायक रणधीर सिंह जेडीयू में शामिल

चुनाव के बीच लालू यादव की आरजेडी को झटका? छपरा के पूर्व विधायक रणधीर सिंह जेडीयू में शामिल

बिहार में लालू यादव की पार्टी आरजेडी को झटका लगा है। छपरा से पूर्व विधायक रणधीर कुमार सिंह मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ जेडीयू की सदस्यता ग्रहण की। छपरा में 20 मई को मतदान होगा।

चुनाव के बीच लालू यादव की आरजेडी को झटका? छपरा के पूर्व विधायक रणधीर सिंह जेडीयू में शामिल
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाTue, 14 May 2024 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच बिहार में आरजेडी प्रमुख लालू यादव को बड़ा झटका लगा है। आरजेडी के छपरा से पूर्व विधायक रणधीर कुमार सिंह मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ जेडीयू की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश जदयू कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में मंत्री विजय कुमार चैधरी एवं सांसद संजय कुमार झा ने रणधीर कुमार सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। मालूम हो कि रणधीर सिंह महाराजगंज के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के पुत्र हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने राजद से इस्तीफा दे दिया था। वह, महाराजगंज लोकसभा सीट से राजद के टिकट के दावेदार थे, पर महागठबंधन में यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गयी। 

इस मौके पर विजय कुमार चैधरी ने कहा कि सारण, सीवान, गोपालगंज और महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में रणधीर सिंह के परिवार का मजबूत राजनीतिक प्रभाव है। इनके पिता समता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से रहे हैं, इसलिए यह कहा जा सकता है कि रणधीर सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नीति-सिद्धांतों में विश्वास जताते हुए अपने हजारों समर्थकों के साथ जदयू में घर वापसी की है। इनके आने से सारण प्रमंडल में जदयू को काफी मजबूती मिलेगी। 

रोहिणी आचार्य ने बीजेपी से कहा- बाहरी नहीं, बेटी हूं; सारण में औरतें बोलती हैं- लालू उनके भगवान हैं

उन्होंने  यह भी कहा कि चार चरणों का चुनाव खत्म होने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए गठबंधन जीत दर्ज करेगी। वहीं, विधानपार्षद संजय सिंह ने कहा कि लालू परिवार सिर्फ ठगने का काम करती है। उन्हें सिर्फ अपने बेटे और बेटियों की चिंता है। 2025 के विधानसभा चुनाव में राजद का सफाया तय है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें