ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारअररिया में गजब का उत्साह, दूधमंहे बच्चे लेकर वोट डालने पहुंचीं महिलाएं, 11 बजे तक 25.97% मतदान

अररिया में गजब का उत्साह, दूधमंहे बच्चे लेकर वोट डालने पहुंचीं महिलाएं, 11 बजे तक 25.97% मतदान

खगड़िया के कन्या मवि खरहिया बस्ती बूथ पर तीन माह के मासूम के साथ गुड़िया देवी व ढाई साल के बच्चे के साथ रजनी देवी पहुंची थी। बताया कि रात में ही कह दिया था कि पहले वोट करूंगी फिर खाना बनाउंगी।

अररिया में गजब का उत्साह, दूधमंहे बच्चे लेकर वोट डालने पहुंचीं महिलाएं, 11 बजे तक 25.97% मतदान
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,अररियाTue, 07 May 2024 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में बिहार के अररिया समेत पांच लोकसभा क्षेत्रों में मंगलवार को मतदान हो रहा है।  गांव से लेकर शहर  के विभिन्न बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गई। खासकर महिलाओं में गजब की उत्साह नजर आ रही हैं। ‘पहले मतदान फिर जलपान’ के  संकल्प के साथ ये महिलाएं अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर पहुंची थी। खासकर बात ये कि कई महिलाएं अपनी दूधमुंहें बच्चों को अपनी गोद में लेकर वोट डालने बूथों की ओर पहुंची और कतार में खड़े होकर अपना मतदान किया।

खगड़िया के कन्या मवि खरहिया बस्ती बूथ पर तीन माह के मासूम के साथ गुड़िया देवी व ढाई साल के बच्चे के साथ रजनी देवी पहुंची थी। इन दोनों महिलाओं ने बताया कि रात में ही घर वालों को  दिया था कि पहले वोट करूंगी इसके बाद जलपान या खाना बनाऊंगी। उसी का पालन करते हुए वोट डालने आए है। छोटा बच्चा मेरे बिना नहीं रह पाता है तो लेकर आ गई। वहीं जयप्रकाश नगर स्थित उत्क्रमित मवि रहिका टोला दक्षिण बूथ पर भी मुन्नी देवी, जितनी देवी, फुलो देव आदि महिलाएं बच्चे को गोद में लेकर वोट डालने पहुची थी। इन महिलाओं में भी गजब का उत्साह दिखा। 

मुसलमानों को आरक्षण मिले; लोकसभा चुनाव के बीच लालू ने खेला बड़ा दांव, मोदी-शाह पर लगाया यह आरोप

आधी आबादी निभा रही अपना दायित्व

जयप्रकाश नगर स्थित उत्क्रमित मवि रहिका टोला दक्षिण बूथ पर मतदान करने पहुंची फूलो देवी, शांति देवी, ललिता देवी कैली देवी और कन्या मवि खरहिया बस्ती बूथ पर  वोट डालने पहुंची राधा देवी, नन्हीं, चांदनी देवी, झरूलिया देवी, तनवरी, सुनीता देवी, बिजली देवी, मुन्नी, संगीता, साबरिन, मरियान, बेबी खालदा, कंचन सोनिया आदि ने बताया कि वे आधी आबादी दायित्व व कर्तव्य का निवर्हन कर रही हैं। वोट देना जब हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है तो इसे क्यों छोडूं।

इसे भी पढ़ें- पोलिंग बूथ पर वोटिंग की तैयारी कर रहे थे मास्टर साहब, बेहोश होकर गिरे और हो गई मौत;  फिर क्या हुआ