ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारगया में रेलवे पटरी के नीचे दबा मिला केन बम, हड़कंप के बीच ट्रेनें रद्द, बम निरोधक दस्ता मौके पर

गया में रेलवे पटरी के नीचे दबा मिला केन बम, हड़कंप के बीच ट्रेनें रद्द, बम निरोधक दस्ता मौके पर

गया के गुरपा गझण्डी रेल सेक्शन में मिला केन बम मिलने से हड़कंप मच गया। इससे रेलवे अधिकारियों ने ट्रेनों का आवागमन बंद कर दिया। बम निरोधक दस्ते की जांच-पड़ताल के बाद ट्रेनों को फिर से शुरू किया गया।

गया में रेलवे पटरी के नीचे दबा मिला केन बम, हड़कंप के बीच ट्रेनें रद्द, बम निरोधक दस्ता मौके पर
Ratanलाइव हिंदुस्तान,गयाTue, 11 Jun 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गया में बसकटवा-यदुग्राम स्टेशनों के बीच तीन बजे रेल लाइन पर केन बम देखा गया। इससे अफरा तफरी का माहौल बन गया। रेलवे ट्रैक पर बम होने की खबर सामने आते ही रेलवे अधिकारियों ने ट्रेनों के आवागमन को रोक दिया ताकि किसी भी बड़े हादसे को होने से रोका जा सके। इसके बाद सुरक्षा बलों और बम निरोधक दस्ते के आने के बाद खोजबीन शुरू हुई । स्थिति सामान्य होने के बाद फिर से रेलवे का आवागमन शुरू हो किया गया। 

 

मौके पर पहुंचे तमाम सुरक्षा बल

बम की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारियों ने रेलवे सुरक्षा बल से संपर्क किया और उन्हें गुरपा गझण्डी रेल सेक्शन में केन बम होने के बारे में जानकारी दी। जानकारी मिलते ही आरपीएफ और जीआरपी की टीम मौके पर पहुंच गईं। घटना की गंभीरता को देखते हुए गुरपा थाने की पुलिस को भी इसके बारे में जानकारी मिली और वो भी मौके पर पहुंच गई। 

 

बम निरोधक दस्ते ने क्या करी पुष्टी

घटना स्थल पर पहुंची तमाम सुरक्षा एजेंसियों के जवानों बम निरोधक दस्ता भी शामिल था। उसने आसपास के इलाके की छानबीन शुरू कर दी ताकि इस तरह के और भी केन बम होने पर उन्हें डिफ्यूज किया जा सके। पूरी तरह से जांच-पड़ताल के बाद किसी भी तरह का खतरा न होने पर रेलवे कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। इस तरह रेलवे का फिर से परिचालन शुरू किया गया ।   

 

कैसा और कहां था केन बम

घटना को अंजाम देने वाले साजिशकर्ताओं ने केन बम को पटरी के नीचे छुपा कर रखा हुआ था ताकि गाड़ी निकलने पर उसको नुकसान पहुंचाया जा सके। हालांकि पुख्ता सुरक्षा इंतजाम होने के चलते इस तरह के अराजक तत्वों के इरादों को पहले ही नाकाम कर दिया गया है। तस्वीर में केन बम को ट्रैक के नीचे देखा जा सकता है। यहां सुतली से बंधा हुआ एक स्टील जैसा गोल डब्बा नजर आ रहा है वही केन बम है।