ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारहर्ष राज मर्डर के सभी आरोपी पटना यूनिवर्सिटी से होंगे निष्कासित, आज से सभी हॉस्टल बंद

हर्ष राज मर्डर के सभी आरोपी पटना यूनिवर्सिटी से होंगे निष्कासित, आज से सभी हॉस्टल बंद

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने बुधवार से पटना यूनिवर्सिटी के सभी हॉस्टल बंद करने का निर्देश दिया है। साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन हर्ष की हत्या के सभी आरोपियों को निष्कासित करेगा।

हर्ष राज मर्डर के सभी आरोपी पटना यूनिवर्सिटी से होंगे निष्कासित, आज से सभी हॉस्टल बंद
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाWed, 29 May 2024 06:03 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना के लॉ कॉलेज में छात्र हर्ष राज की हत्या करने के मामले में आरोपी सभी छात्रों को निष्कासित किया जाएगा। पटना विश्वविद्यालय प्रशासन ने लंबे समय बाद बड़ा फैसला लिया है। हत्या में आरोपी जितने भी छात्र हैं उन्हें कॉलेज और विश्वविद्यालय से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार दोषी छात्रों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके पहले छात्रों से कारण बताओ नोटिस जारी कर पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा। 

विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रो. रजनीश कुमार ने बताया कि यह बड़ी घटना है। अगर अब छात्रों पर कार्रवाई नहीं की गई तो स्थिति भयावह हो जाएगी। ऐसे में विश्वविद्यालय ने हत्या में आरोपित छात्रों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। उन्हें नियम के तहत निष्कासित किया जाएगा। किसी भी सूरत में दोषियों पर कार्रवाई होगी। अभी नए सत्र की शुरुआत होने वाली है। ऐसी स्थिति में विधि-व्यवस्था को नियंत्रित करना जरूरी है।

राज्यपाल का हॉस्टल आज से बंद करने का निर्देश
बीएन कॉलेज के छात्र की हत्या मामले में राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने मंगलवार को कुलपति, डीएम व एसएसपी को राजभवन बुला विस्तृत जानकारी ली। दोषियों पर सख्त कार्रवाई का निदेश दिया। साथ ही बुधवार से सभी हॉस्टल को बंद करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने छात्रावासों में अराजकता फैलाने वाले लोगों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई को कहा है। 

हर्ष राज हत्याकांड : मास्टरमाइंड चंदन यादव AISA से बर्खास्त, कॉलेज में कई बार कर चुका है मारपीट

राज्यपाल ने कहा कि ऐसे शरारती एवं अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाए। इस संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी मिलने पर पुलिस को तत्काल सूचित किया जाए। इस बीच, पटना विश्वविद्यालय ने गर्मी की छुट्टी को देखते हुए एक जून से सभी छात्रावास को बंद करने का फैसला किया। सभी छात्रों को एक जून के पहले छात्रावास खाली करने का आदेश दिया गया है। सभी अधीक्षक को छात्रावास खाली कराने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके बाद आगे निर्णय लिया जाएगा तो छात्रावास को खोलना है या बंद रखना है।

बता दें कि पटना के लॉ कॉलेज परिसर में सोमवार को परीक्षा देकर निकले छात्र हर्ष राज की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस हत्याकांड के मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी चंदन यादव को मंगलवार को गिरफ्तार किया। उसने बताया कि 8 महीने पहले डांडिया नाइट में हुए विवाद को लेकर उसने इस वारदात को अंजाम दिया। चंदन यादव बीए फाइनल ईयर का छात्र है और जैक्सन हॉस्टल में रहता है। पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।