ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार63 दिन बाद पटना से पांच शहरों के लिए शुरू हुई हवाई यात्रा, जानें क्या रखनी होगी सावधानी

63 दिन बाद पटना से पांच शहरों के लिए शुरू हुई हवाई यात्रा, जानें क्या रखनी होगी सावधानी

पटना एयरपोर्ट से 63 दिनों बाद सोमवार को विमानों के परिचालन की शुरुआत हो गई। सोमवार से 16 जोड़ी विमान पांच प्रमुख शहरों के लिए उड़ान भरेंगे।  एयरपोर्ट पर रविवार को देर शाम तक विमानों की शुरुआत...

63 दिन बाद पटना से पांच शहरों के लिए शुरू हुई हवाई यात्रा, जानें क्या रखनी होगी सावधानी
हिन्दुस्तान ब्यूरो,पटना Mon, 25 May 2020 08:51 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना एयरपोर्ट से 63 दिनों बाद सोमवार को विमानों के परिचालन की शुरुआत हो गई। सोमवार से 16 जोड़ी विमान पांच प्रमुख शहरों के लिए उड़ान भरेंगे। 
एयरपोर्ट पर रविवार को देर शाम तक विमानों की शुरुआत से जुड़ी तैयारियां होती रहीं। 25 मई से पटना-मुंबई रूट पर तीन जोड़ी,  पटना-दिल्ली रूट पर आठ जोड़ी,  पटना-बेंगलुरु रूट पर तीन जोड़ी,  पटना-कोलकाता रूट पर एक जोड़ी और पटना-अमृतसर रूट पर एक जोड़ी विमान उड़ान भरेंगे। पटना एयरपोर्ट पर पहली फ्लाइट सुबह 6:30 बजे उतरेगी जबकि आखिरी फ्लाइट 9:30 बजे रात में रवाना होगी। 

विमानों के ऑपरेशन की कुल अवधि 15 घंटे रखी गई है। सेवाएं शुरू करने वाली कंपनियों में इंडिगो, स्पाइसजेट, एयर इंडिया और गोएयर शामिल हैं। विमानन कंपनी विस्तारा की नई फ्लाइट 15 जून से शुरू होगी, जो पटना-दिल्ली सेक्टर के बीच उड़ान भरेगी।

दिल्ली के लिए पहली फ्लाइट सुबह 7:10 बजे
 पटना से मुम्बई के लिए पहली फ्लाइट सुबह 7:10 पर उपलब्ध होगी। इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6 ई 5374 पटना से  मुम्बई जाने वाली पहली फ्लाइट होगी। पटना से दिल्ली जाने के लिए पहली फ्लाइट सुबह आठ बजे उपलब्ध होगी। पटना से दिल्ली के बीच दूसरी फ्लाइट  8:50 बजे उड़ान भरेगी। कोलकाता के बीच हर दिन इंडिगो की एक फ्लाइट दिन 9:40 बजे उड़ान भरेगी। गो एयर की पटना से मुंबई जाने वाली फ्लाइट दोपहर 11:20 पर उड़ान भरेगी। 

बेंगलुरू के लिए पहला विमान दोपहर दो बजे
 पटना से बेंगलुरु के लिए पहली फ्लाइट दोपहर दो बजे उपलब्ध होगी। गो एयर की विमान संख्या जी 8874 हफ्ते में सातों दिन उपलब्ध होगी। दिल्ली के लिए शाम में भी पटना से विमान उपलब्ध है लेकिन गो एयर की आखिरी फ्लाइट रात 9:30 बजे दिल्ली जाने वाली उस दिन आखिरी उड़ान होगी।  पटना से मुंबई जाने के लिए आखिरी फ्लाइट दोपहर 1.10 बजे उपलब्ध होगी।  स्पाइस जेट की यह फ्लाइट एसजी 738 पटना से दिल्ली के बीच हर दिन उपलब्ध रहेगी।

अमृतसर रूट पर एक विमान
 पटना से अमृतसर के बीच हर दिन एक जोड़ी विमान उपलब्ध रहेगी। स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या एसजी 2759 शाम 5.40 बजे हर दिन अमृतसर के लिए उड़ान भरेगी।

15 जून से विस्तारा की दिल्ली रूट पर फ्लाइट
विमानन कंपनी विस्तारा 15 जून से पटना से दिल्ली के बीच नई विमान सेवा शुरू कर रहा है विस्तारा की फ्लाइट संख्या यूके 716 रात 8.40  बजे पटना से उड़ान भरेगी। यात्रियों को दिल्ली रोड पर एक और विमान का विकल्प मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें