ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारलालू के सामाजिक न्याय से भूरा बाल पर पहुंचे रामा सिंह, आरजेडी पर लगाई आरोपों की झड़ी

लालू के सामाजिक न्याय से भूरा बाल पर पहुंचे रामा सिंह, आरजेडी पर लगाई आरोपों की झड़ी

रामा सिंह लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजद से शिवहर या वैशाली लोकसभा सीट से टिकट की मांग कर रहे थे लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट ने देकर वैशाली से मुन्नाशुक्ला और शिवहर से रितु जायसवाल को टिकट दे दिया।

लालू के सामाजिक न्याय से भूरा बाल पर पहुंचे रामा सिंह, आरजेडी पर लगाई आरोपों की झड़ी
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाTue, 30 Apr 2024 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

वैशाली लोकसभा के पूर्व सांसद रामा किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह ने अपने समर्थकों के साथ राजद की प्राथमिक सदस्यता से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इसकी जानकारी पटना में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर दी। उन्होंने कहा कि राजद अपनी नीति एवं सिद्धांतों से भटक चुकी है, जिससे वे काफी आहत और उपेक्षित महसूस कर रहा थे। इसलिए उन्होंने राजद से इस्तीफा दे दिया है। इसकी जानकारी पत्र लिखकर उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दे दी है।

उन्होंने कहा कि राजद की नीति, राजनीतिक दृष्टिकोण से राज्य हित में नहीं है। इस वजह से जल्दी मोह भंग हो गया। राजद के साथ हमारा वैचारिक मतभेद 30 सालों से रहा, लेकिन बाद में लगा कि राजद की बागडोर अब एक युवा नेता के हाथों में हैं और इससे वहां की व्यवस्थाएं बदली होंगी। परंतु ऐसा कुछ नहीं है, पार्टी में पहले की तुलना में कोई बदलाव नहीं आया है। इसकी व्यवस्था पहले से अधिक चौपट हो गयी है।

बेटिकट बाहुबली रामा सिंह का RJD से इस्तीफा; लालू-तेजस्वी को छोड़ चिराग की LJP में शामिल होंगे

सूत्रों के अनुसार रामा सिंह लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजद से शिवहर या वैशाली लोकसभा सीट से टिकट की मांग कर रहे थे लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट ने देकर वैशाली से मुन्नाशुक्ला और शिवहर से रितु जायसवाल को टिकट दे दिया। इससे वह नाराज थे। माना जा रहा है कि रामा सिंह बुधवार को अपने समर्थकों के साथ चिराग पासवान की अगुवाई वाली लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास (लोजपा-आर) में शामिल होंगे।