ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपीएम ने नीतीश को बधाई दी, भ्रष्टाचार के खिलाफ एक होकर लड़ने का किया आह्वान

पीएम ने नीतीश को बधाई दी, भ्रष्टाचार के खिलाफ एक होकर लड़ने का किया आह्वान

बिहार के मुख्यमंत्री पद से नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर नीतीश को बधाई दी और कहा कि  बिहार के उज्जवल भविष्य के लिए राजनीतिक मतभेदों से उपर उठकर...

पीएम ने नीतीश को बधाई दी, भ्रष्टाचार के खिलाफ एक होकर लड़ने का किया आह्वान
नई दिल्ली, एजेंसी Wed, 26 Jul 2017 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री पद से नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर नीतीश को बधाई दी और कहा कि  बिहार के उज्जवल भविष्य के लिए राजनीतिक मतभेदों से उपर उठकर भ्रष्टाचार के खि़लाफ़ एक होकर लड़ना,आज देश और समय की माँग है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में जुड़ने के लिए नीतीश कुमार जी को बहुत—बहुत बधाई। सवा सौ करोड़ नागरिक ईमानदारी का स्वागत और समर्थन कर रहे हैं। 
उन्होंने कहा,  देश के, विशेष रूप से बिहार के उज्जवल भविष्य के लिए राजनीतिक मतभेदों से उपर उठकर भ्रष्टाचार के खि़लाफ़ एक होकर लड़ना, आज देश और समय की माँग है।

नीतीश का इस्तीफा:भ्रष्टाचार से समझौता नहीं, मेरे लिए काम करना संभव नहीं रह गया था

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन के भविष्य के बारे में अटकलों और विवादों के बीच पद से इस्तीफा दे दिया है। बिहार के राज्यापाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है और कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने के लिए कहा है।

इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि जितना संभव हो सका उतने दिन सरकार चलाई, अब इस माहौल में मेरे लिए काम करना संभव नहीं था। मैंने अंतरात्मा की आवाज सुनी और इस्तीफा देने का फैसला लिया।

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जद यू विधायक दल की बैठक बुलाई थी। बैठक खत्म होने के बाद नीतीश कुमार राजभवन की ओर रवाना हुए थे।

लालू का पलटवार, कहा- ये कैसी ईमानदारी, नीतीश पर भी तो हत्या का आरोप

आज राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कभी उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद का इस्तीफा नहीं मांगा। उन्होंने कहा कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे, यह राजद विधानमंडल की बैठक में तय हो चुका है।

राजद विधानमंडल दल की बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में लालू ने महागठबंधन में किसी प्रकार की टूट से इनकार करते हुए कहा, महागठबंधन में कोई टूट वाली बात नहीं है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें