ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार1 जून को वोट देने के बाद अधिकारी व कर्मियों को करना होगा ये काम, मुख्य सचिव का आदेश

1 जून को वोट देने के बाद अधिकारी व कर्मियों को करना होगा ये काम, मुख्य सचिव का आदेश

पटना साहिब और पाटलिपुत्रा लोकसभा क्षेत्र में रहने वाले सभी सरकारी कर्मचारियों और पदाधिकारियों को एक जून को मतदान के बाद मतदान वाली उंगली के साथ सेल्फी लेकर विभाग के वेबसाइट पर अपलोड करना है।

1 जून को वोट देने के बाद अधिकारी व कर्मियों को करना होगा ये काम, मुख्य सचिव का आदेश
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाTue, 28 May 2024 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Elections 2024: पटना साहिब और पाटलिपुत्रा लोकसभा क्षेत्र में रहने वाले सभी सरकारी कर्मचारियों और पदाधिकारियों को एक जून को मतदान के बाद मतदान वाली उंगली के साथ सेल्फी लेकर विभाग के वेबसाइट पर अपलोड करना है। मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव और सचिवों को इस बाबत निर्देश दिया है।

मुख्य सचिव ने सभी विभागीय प्रधान से विभाग के पदाधिकारियों और कर्मचारियों को मतदान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा है। कहा कि सभी को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दें। 1 जून को मतदान के दिन सरकारी कर्मियों व पदाधिकारियों को सवैतनिक अवकाश भी दिया गया है।

पटना साहिब में दो दिग्गज सियासी घरानों में घमासान, मीरा कुमार के बेटे और रविशंकर प्रसाद में किसकी जीत?

मुख्य सचिव के निर्देश के अनुसार दोनों लोकसभा क्षेत्रों में मतदान के बाद बूथ पर बने सेल्फी प्वाइंट पर उंगली पर लगी स्याही के निशान के साथ अपनी सेल्फी लेकर अपने विभाग के वेबसाइट पर अपलोड करना है। इसमें विभागीय आइटी मैनेजर उनकी मदद करेंगे। इसके बाद विभाग की ओर से मताधिकार का प्रयोग करने वाले पदाधिकारियों और कर्मियों की सूची सामान्य प्रशासन विभाग को भेजा जाएगा। सूची की एक प्रति पटना के जिला पदाधिकारी को भी उपलब्ध करायी जाएगी।