Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

बिहार में पुल के बाद अब रेल इंजन की चोरी, यार्ड तक सुरंग खोदकर वारदात को दिया अंजाम

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के निरीक्षक पीएस दुबे ने कहा कि पिछले हफ्ते बरौनी थाने में गरहरा यार्ड में मरम्मत के लिए लाए गए डीजल इंजन की चोरी का मामला दर्ज होने के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

offline
बिहार में पुल के बाद अब रेल इंजन की चोरी, यार्ड तक सुरंग खोदकर वारदात को दिया अंजाम
Himanshu Jha पीटीआई , बेगूसराय।
Sat, 26 Nov 2022 7:27 AM
अगला लेख

ट्रेन चोरी के किस्से आपने कहानियों में ही सुने होंगे, लेकिन बिहार में चोरों के एक समूह ने इसे सच साबित कर दिखाया है। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि अज्ञात लोगों के एक समूह ने बिहार के बेगूसराय जिले में गरहरा रेलवे यार्ड में एक सुरंग खोदी और एक ट्रेन का पूरा डीजल इंजन चुरा लिया। आपको बता दें कि इंजन को मरम्मत के लिए यार्ड में रखा गया था।

मुजफ्फरपुर के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के निरीक्षक पीएस दुबे ने कहा कि पिछले हफ्ते बरौनी थाने में गरहरा यार्ड में मरम्मत के लिए लाए गए डीजल इंजन की चोरी का मामला दर्ज होने के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों ने बताया कि उन्होंने रेलवे यार्ड तक एक सुरंग खोदी, जिसके माध्यम से वे इंजन के पुर्जे और अन्य सामान बोरियों में भरकर ले गए।

गिरफ्तार लोगों ने पूछताछ के दौरान कबाड़ के गोदाम के मालिक का भी जिक्र किया। सूचना के आधार पर मुजफ्फरपुर जिले के प्रभात नगर इलाके में एक कबाड़ गोदाम की तलाशी ली गई, जहां से पुलिस ने ट्रेनों में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों से भरे 13 बोरे बरामद किए। दुबे ने कहा कि बरामद वस्तुओं में इंजन के पुर्जे, पुराने ट्रेन के इंजन के पहिये और भारी लोहे से बने रेलवे के पुर्जे शामिल हैं।

पुलिस ने कबाड़ गोदाम के मालिक की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, यह गिरोह स्टील के पुलों को तोड़ने और उनके पुर्जे चुराने में भी शामिल है।

पिछले साल समस्तीपुर लोको डीजल शेड के एक रेलवे इंजीनियर को पूर्णिया कोर्ट परिसर में रखे एक पुराने स्टीम इंजन को कथित तौर पर बेचने के बाद निलंबित कर दिया गया था। इंजीनियर ने अन्य रेलवे अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों की मिलीभगत से इंजन को बेचने के लिए समस्तीपुर के संभागीय यांत्रिक अभियंता के जाली पत्र का कथित तौर पर इस्तेमाल किया था।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

बिहार की अगली ख़बर पढ़ें
RPF
होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें