ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबमबाजी और बवाल के बाद पटना कॉलेज के सभी हॉस्टल पर लटकेगा ताला, छात्रों को दी डेडलाइन

बमबाजी और बवाल के बाद पटना कॉलेज के सभी हॉस्टल पर लटकेगा ताला, छात्रों को दी डेडलाइन

बमबाजी और गोलीबारी की घटना के बाद से पटना कॉलेज के सभी हॉस्टल को खाली कराने का आदेश दिया गया है। 7 दिसंबर की डेडलाइन दी गई है।और जांच कमेटी का गठन किया है। जो पटना विवि को रिपोर्ट देगी।

बमबाजी और बवाल के बाद पटना कॉलेज के सभी हॉस्टल पर लटकेगा ताला, छात्रों को दी डेडलाइन
Sandeepवरीय संवाददाता,पटनाWed, 06 Dec 2023 05:54 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना विवि प्रशासन ने पटना कॉलेज के चारों छात्रावासों को अनिश्तिकाल के लिए बंद करने का आदेश दिया है। मंगलवार को विवि के अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में यह आदेश दिया गया। सात दिसंबर को शाम पांच बजे तक सभी छात्रावासों को खाली कराकर सील कर देना है।

छात्रों को कमरा खाली करने के लिए 48 घंटें का समय दिया गया है। इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। जारी आदेश के अनुसार मिंटो, जैक्सन, इकबाल और नदवी चारों छात्रावास खाली कराया जाएगा। यह काम पुलिस की मौजूदगी में होगी।

छात्रावास खाली कराने के बाद बिजली और पानी का कनेक्शन भी काट देना है। ताकि अवैध तरीके से छात्रावासों में कोई नहीं रह सके। वहीं जिन छात्रों पर प्राथमिकी दर्ज हुई है, उनपर कार्रवाई के लिए अनुशासनात्मक जांच कमेटी बनाई गई है।

जांच कमेटी में पटना कॉलेज के प्राचार्य, सभी अधीक्षक और वार्डेन को रखा गया है। जांच कमेटी को इन छात्रों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई बाद रिपोर्ट विवि को भेजनी है। सोमवार को हुई गोलीबारी और बमबाजी के बाद पुलिस ने छापेमारी कर छह छात्रों गिरफ्तार किया था। घटना के बाद राज्यपाल ने कुलपति को तलब किया था।

पीरबहोर पुलिस ने पटना कॉलेज में गोलीबारी व बमबाजी मामले में गिरफ्तार आरोपितों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया। बाद में गिरफ्तार अंकेश कुमार, अमृतेश कुमार त्रिपाठी, रवि कुमार, रोहित कुमार रंजन, ऋषभ राज और अरुणिश कुमार को जेल भेज दिया गया। पुलिस ने इन आरोपितों को हॉस्टल में छापेमारी कर गिरफ्तार किया।

इस मामले में पीरबहोर थाने में 18 के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई। वहीं कैंपस में हुई बमबाजी और फायरिंग के मामले पर पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि फरार आरोपितों की गिरप्तारी के लिए पुलिस छापेमारी की जा रही है। कॉलेज में कानून-व्यवस्था बहाल रखने के लिए वीसी के साथ बैठक की गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें