ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना में 8 दिन बाद आज से 18 प्लस का होगा टीकाकरण, कोरोना वैक्सीन की डेढ़ लाख डोज मिली

पटना में 8 दिन बाद आज से 18 प्लस का होगा टीकाकरण, कोरोना वैक्सीन की डेढ़ लाख डोज मिली

पटना में आठ दिन बाद 18 पार वालों के लिए टीकाकरण अभियान गुरुवार से शुरू होगा। युवाओं के लिए पटना में बुधवार को देर शाम वैक्सीन की डेढ़ लाख डोज पहुंच गई है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.एसपी विनायक ने...

पटना में 8 दिन बाद आज से 18 प्लस का होगा टीकाकरण, कोरोना वैक्सीन की डेढ़ लाख डोज मिली
पटना। वरीय संवाददाताThu, 03 Jun 2021 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना में आठ दिन बाद 18 पार वालों के लिए टीकाकरण अभियान गुरुवार से शुरू होगा। युवाओं के लिए पटना में बुधवार को देर शाम वैक्सीन की डेढ़ लाख डोज पहुंच गई है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.एसपी विनायक ने बताया कि 18 से 44 वर्ष के तक के लिए 15 हजार वायल मिले हैं। बुधवार को शाम से ही स्लॉट बुक होने लगा है। सभी कर्मियों को तैयार रहने को कहा गया हैं। सभी 59 केन्द्रों पर पहले की तरह टीकाकरण होगा। 

दरअसल, वैक्सीन नहीं होने के कारण युवाओं के इस अभियान में कुछ दिनों में लिए बाधा आयी थी। 25 मई तक टीकाकरण नियमित हुआ था। गुरुवार से सभी टीका केन्द्रों पर प्रतिनियुक्त कर्मियों को केन्द्र पर पहुंचने के लिए कहा गया है। वहीं डॉ.एसपी विनायक ने बताया कि शहरी क्षेत्र में भी 45 पार वालों के लिए अभियान शुरू होने जा रहा है।

प्रत्येक साइट पर 200 लोगों को खुराक देनी है। वहीं, बुजुर्गों के लिए भी ग्रामीण क्षेत्रों में टीका एक्सप्रेस से दूसरी डोज दी जा रही है। अभी तक पटना जिले में 18 से 44 वर्ष के 128937 युवाओं को पहली डोज दी जा चुकी है। आठ दिन बाद पटना को जितनी संख्या में वैक्सीन मिली है, उसके हिसाब से अगले पांच से छह दिनों तक यह अभियान जारी रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें