ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारनरेंद्र मोदी को बहुमत नहीं, 5 चरणों की वोटिंग के बाद CPI(ML) का दावा ; JDU ने किया पलटवार

नरेंद्र मोदी को बहुमत नहीं, 5 चरणों की वोटिंग के बाद CPI(ML) का दावा ; JDU ने किया पलटवार

मोदी सरकार ने सबसे ज्यादा वादाखिलाफी किसानों से की है। शाहाबाद के किसानों के साथ मजदूर, छात्र-नौजवान-महिलाएं,अल्पसंख्यक समुदाय के लोग तथा तमाम लोकतंत्र पसंद नागरिक इसका बदला लेने का मन बना चुके हैं।

नरेंद्र मोदी को बहुमत नहीं, 5 चरणों की वोटिंग के बाद CPI(ML) का दावा ;  JDU ने किया पलटवार
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSat, 25 May 2024 10:06 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Election 2024: भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024  के पांच चरणों के चुनाव में पूरे देश से जो खबरें आ रही हैं, उससे स्पष्ट हो चुका है कि नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। शेष दोनों चरणों में भी लोग इंडिया गठबंधन के पक्ष में ही वोट करेंगे। इससे देश में इंडिया गठबंधन की एक स्थायी और मजबूत सरकार बनेगी। शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी बिहार दौरे पर आ रहे हैं। पाटलिपुत्र, काराकाट और बक्सर में उनकी चुनावी रैलियां होने वाली हैं।

काराकाट लोकसभा क्षेत्र में चुनावी कार्यक्रम में जाने के पहले पटना में उन्होंने दावा किया कि काराकाट से इंडिया गठबंधन की ओर से भाकपा माले प्रत्याशी राजाराम सिंह की जीत तय है। मोदी सरकार ने सबसे ज्यादा वादाखिलाफी किसानों से की है। शाहाबाद के किसानों के साथ मजदूर, छात्र-नौजवान-महिलाएं, अल्पसंख्यक समुदाय के लोग तथा तमाम लोकतंत्र पसंद नागरिक इसका बदला लेने का मन बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि पांच चरणों में एनडीए बहुमत से पिछड़ गई है। अभी दो चरणों के चुनाव होना बाकी है।

PM मोदी के 9वें बिहार दौरे से पहले लालू ने भरी हुंकार, संविधान की तरफ देखा तो ईंट से ईंट बजा देंगे

इधर जेडीयू ने भाकपा माले के इस स्टैंड पर पलटवार किया है। पार्टी  के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि विपक्षी ठगबंधन के दुष्प्रचार से लोग ऊब चुके हैं। राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से लोगों का एनडीए को मिल रहा समर्थन अभूतपूर्व है। राजीव रंजन ने बयान जारी कर कहा हर बीतते दिन के साथ राज्य की जनता का उत्साह प्रबल होता जा रहा है। लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति गजब की दिवानगी देखने को मिल रही है।  विपक्ष पर कड़ा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि जनता के रुख से साफ है कि एनडीए के विजय रथ को रोकना विपक्ष के लिए नामुमकिन हो चुका है। जनता नमो-नीतीश के सुशासन और राजद-कांग्रेस के जंगलराज दोनों को देख चुकी है। लोग जानते हैं राजद-कांग्रेस के कारण ही बिहार का विकास दशकों तक बाधित रहा।

प्रवक्ता ने कहा है कि लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी सुविधाएं तो दूर सड़क, बिजली, पानी तक के लिए तरसना पड़ता था। उस समय रसोई गैस के लिए लंबी कतारें लगा करती थीं। वहीं, आज एक फोन पर सिलिंडर घर तक पहुंच जाता है। इसका आशीर्वाद एनडीए को चुनाव में वोट के माध्यम से दे रही है।