ADG headquarters statement SIT is taking action on arrest of MLA Anant Singh - एडीजी मुख्यालय का बयान, अनंत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई कर रही है SIT DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एडीजी मुख्यालय का बयान, अनंत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई कर रही है SIT

मोकामा विधायक अनंत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर एडीजी मुख्यालय का ओर से सोमवार को बयान जारी किया गया। बयान के अनुसार एसआईटी अनंत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा लुक आउट नोटिस जारी करने के लिए कानूनी प्रक्रिया जारी है। अनंत सिंह के खिलाफ पुलिस साक्ष्य के आधार पर कारवाई कर रही है। विधायक द्वारा पूर्वाग्रह से कार्रवाई के आरोपों से पुलिस ने इनकार करते हुए कहा कि सबूतों के आधार पर हम अपना काम कर रहे हैं। 

विधायक अनंत सिंह फरार, तलाश में छापे
प्रतिबंधित एके 47 राइफल और दो हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (यूएपीए) के तहत केस दर्ज होने के बाद मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह शनिवार को फरार हो गए। देर रात विधायक के माल रोड स्थित सरकारी आवास पर पुलिस पहुंची, लेकिन वे नहीं मिले। हालांकि पुलिस ने सरकारी आवास से विधायक के करीबी छोटन सिंह को गिरफ्तार कर लिया। वह बाढ़ थाने में पूर्व में दर्ज हुई गोलीबारी के मामले में आरोपित था।

ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्र ने बताया कि विधायक के घर से एक तलवार भी मिली है। उनका सरकारी मोबाइल छोटन के पास था। पुलिस ने तलवार और सरकारी मोबाइल जब्त कर लिया है। इधर, विधायक की तलाश में जुटी पुलिस टीम अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है। उनके सभी करीबियों पर नजर रखी जा रही है। अब तक विधायक का पता नहीं चल सका है। रविवार को अनंत सिंह के सरकारी आवास पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। घर से बाहर और अंदर जाने की इजाजत किसी को नहीं है। विधायक के परिवार से मिलने वालों को पुलिस ने बाहर ही रोक दिया। 

रात साढ़े 12 बजे से शुरू हुई घर की तलाशी
शनिवार की रात साढ़े 12 बजे ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम विधायक के सरकारी आवास पर पहुंची। चारों ओर से आवास को घेर लिया गया। इसके बाद पुलिस ने तलाशी शुरू की। एक-एक कमरे को खंगाल डाला, लेकिन विधायक नहीं मिले। 

छोटन को पुलिस ने भेजा जेल 
विधायक के घर की तलाशी के दौरान पुलिस ने छोटन सिंह को पकड़ा। उस पर बाढ़ थाने में इसी वर्ष 26 जून को विवेका पहलवान के भतीजे ने गोलीबारी से संबंधित एफआईआर दर्ज करायी थी। देर रात गिरफ्तार के बाद छोटन को बाढ़ ले जाया गया। रविवार को उसे बाढ़ थाने की पुलिस ने जेल भेज दिया। इससे पहले छोटन से भी घंटों पूछताछ की गयी। 

विधायक की पत्नी से घंटों पूछताछ 
विधायक की पत्नी से पुलिस ने तीन घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने विधायक के बाबत किसी तरह की सटीक जानकारी नहीं दी। पुलिस ने विधायक की पत्नी के मोबाइल को भी खंगाला। विधायक की पत्नी ने पुलिस से कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनके पति किस वक्त घर से निकले और वे कहां हैं। 

घर में थे 16 लोग
जिस वक्त पुलिस ने छापेमारी की, उस समय विधायक के घर में 16 लोग मौजूद थे। इनमें जानवरों को देखने वाले, ड्राइवर, डॉक्टर व अन्य लोग मौजूद थे। इन सभी से पुलिस ने पूछताछ की। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ADG headquarters statement SIT is taking action on arrest of MLA Anant Singh