ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारचमकी बुखार पर पटना हाईकोर्ट में लोकहित याचिका दायर

चमकी बुखार पर पटना हाईकोर्ट में लोकहित याचिका दायर

मुजफ्फरपुर क्षेत्र में फैले चमकी बुखार से प्रभावित बच्चों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने तथा इलाज में कोताही बरतने वाले कर्मियों पर कार्रवाई करने को लेकर एक लोकहित याचिका पटना हाईकोर्ट में...

चमकी बुखार पर पटना हाईकोर्ट में लोकहित याचिका दायर
पटना। विधि संवाददाता Wed, 19 Jun 2019 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर क्षेत्र में फैले चमकी बुखार से प्रभावित बच्चों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने तथा इलाज में कोताही बरतने वाले कर्मियों पर कार्रवाई करने को लेकर एक लोकहित याचिका पटना हाईकोर्ट में दायर की गई है। समाजिक कार्यकर्ता तथा अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने यह अर्जी दायर की है। 

याचिका में  कहा गया है कि चमकी बुखार से हुए सैकड़ों बच्चों की मौत  को रोकने के लिए राज्य सरकार की ओर से किसी भी तरह की कारगर  करवाई नहीं उठाई गई। न ही इस बुखार से बचाव के लिए ठोस कदम उठाए गए। प्रतिदिन इस बुखार से बच्चों की मौत हो रही है। अब तक लगभग पांच सौ से ज्यादा बच्चों की मोत हो चुकी है लेकिन अधिकारी गलत डाटा पेश कर रहे हैं। 

अर्जी में कहा गया है कि यह बीमारी पिछले कई वर्षो से प्रत्येक वर्ष मई से जुलाई के बीच आ रही है और अधिकारी रोग पर लगाम लगाने की बजाए गलत बयानबाजी कर रहे हैं। साथ ही हर वर्ष इस रोग को रोकने के नाम पर करोड़ों रुपये का बंदरबाट हो रहा है जबकि जमीनी हकीकत कुछ और है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें