ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारजानिए, सुशांत सिंह के परिवार की तरफ से सबसे पहले कौन पेश हुआ ईडी के सामने पेश, हुई पूछताछ 

जानिए, सुशांत सिंह के परिवार की तरफ से सबसे पहले कौन पेश हुआ ईडी के सामने पेश, हुई पूछताछ 

ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह, दोस्त सिद्धार्थ पाटनी और उनकी पूर्व प्रबंधक श्रुति मोदी से मंगलवार को पूछताछ की। यह पूछताछ अभिनेता की मौत से संबंधित धन शोधन के मामले को लेकर की गई। श्रुति...

जानिए, सुशांत सिंह के परिवार की तरफ से सबसे पहले कौन पेश हुआ ईडी के सामने पेश, हुई पूछताछ 
 मुंबई। एजेंसी Tue, 11 Aug 2020 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह, दोस्त सिद्धार्थ पाटनी और उनकी पूर्व प्रबंधक श्रुति मोदी से मंगलवार को पूछताछ की। यह पूछताछ अभिनेता की मौत से संबंधित धन शोधन के मामले को लेकर की गई। श्रुति सुशांत की पूर्व प्रबंधक रही हैं। 

पाटनी और श्रुति मोदी सुबह 11 बजे बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे, जबकि मीतू सिंह करीब एक बजे दोपर को पहुंचीं। मुंबई पुलिस के महिला दस्ते की सुरक्षा में पहुंचीं मीतू सिंह सुशांत के परिवार की पहली सदस्य हैं जिनसे ईडी ने पूछताछ की है। श्रुति और पाटनी से एजेंसी ने सोमवार को भी पूछताछ की थी। धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दोनो के बयान दर्ज किए थे। मोदी से पिछले हफ्ते भी पूछताछ की गई थी।

आईटी पेशेवर पाटनी ने इसके पहले मीडिया में कहा था कि वह 14 जून को बांद्रा स्थित फ्लैट पर मौजूद थे जब 34 वर्षीय अभिनेता ने खुदकुशी की थी। बताया जा रहा है कि पाटनी और राजपूत करीब एक साल तक एक ही फ्लेट में रहे थे।  

रिया से कुल 19 घंटे पूछताछ: 
ईडी ने सोमवार को मामले में 28 वर्षीय मुख्य आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से करीब नौ घंटे पूछताछ की। एजेंसी उनसे अब तक 18-19 घंटे पूछताछ कर चुकी है। उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शौविक से भी कई घंटों की पूछताछ की जा चुकी है। रिया, उनके परिवार और राजपूत के एक दोस्त को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। ईडी रिया और राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट और दिवंगत अभिनेता के प्रबंधक सैमुअल मिरांडा से भी पूछताछ कर चुकी है। 

ईडी की संपत्ति पर नजर : 
ईडी की पूछताछ रिया की आय, निवेश, कारोबार और पेशेवर सौदों पर केंद्रित है। ईडी की नजर शहर के खार इलाके और रायगढ़ जिले में रिया से संबंधित संपत्तियों और उनके स्वामित्व पर भी है। जांच एजेंसी रिया से उनकी आय, व्यय और निवेश के बीच कथित रूप से मिलान नहीं होने के बारे में जवाब चाहती है। रिया ने अपनी आय करीब 18 लाख रुपये होने का जिक्र करते हुए हाल ही में आयकर रिटर्न फाइल किया था, लेकिन उनके निवेश का मूल्य कथित रूप से ज्यादा है। 
  
रिया पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप: 
राजपूत के 74 वर्षीय पिता केके सिंह ने पटना में 25 जुलाई को रिया, उनके पिता इंद्रजीत, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शौविक, राजपूत के प्रबंधक मिरांडा और मोदी समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और बेटे को खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया। सिंह ने अपने बेटे के बैंक खातों में आर्थिक अनियमितता का भी आरोप लगाया है। अपनी शिकायत में सिंह ने बताया कि सुशांत के बैंक खाते से एक साल में 15 करोड़ रुपये उन खातों में भेजे गए जिनको दिवंगत अभिनेता नहीं जानते थे और उनका उनसे कोई संबंध था।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें