ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोरोना का बहाना बनाकर ट्रेनिंग में नहीं लिया भाग, अब 32 कर्मियों पर गिरेगी गाज

कोरोना का बहाना बनाकर ट्रेनिंग में नहीं लिया भाग, अब 32 कर्मियों पर गिरेगी गाज

चुनाव कार्य में ड्यूटी नहीं करने के लिए कर्मचारियों ने कोरोना से बीमार होने का जो बहाना बनाया था, जांच में उसकी कलई खुल गई है। प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग नहीं लेने वाले ऐसे 32 कर्मियों पर गाज गिरनी...

कोरोना का बहाना बनाकर ट्रेनिंग में नहीं लिया भाग, अब 32 कर्मियों पर गिरेगी गाज
पटना, हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Oct 2020 02:19 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव कार्य में ड्यूटी नहीं करने के लिए कर्मचारियों ने कोरोना से बीमार होने का जो बहाना बनाया था, जांच में उसकी कलई खुल गई है। प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग नहीं लेने वाले ऐसे 32 कर्मियों पर गाज गिरनी तय है। डीएम कुमार रवि ने कार्रवाई के साफ संकेत दिये हैं। 

दरअसल, डीएम कुमार रवि के निर्देश पर 10 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमण की जांच कराई गई तो सभी कर्मचारियों में बीमारी की पुष्टि नहीं हुई। ऐसे ही कुल 32 कर्मचारी हैं, जो किसी न किसी का कारण बताकर ट्रेनिंग प्रोग्राम में भाग नहीं लिए थे। डीएम ने साफ कहा है कि संबंधित कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 20 अक्टूबर को चुनाव कार्य के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित था। इसमें 32 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए थे। 

कार्मिक कोषांग के अधिकारियों ने उनसे स्पष्टीकरण पूछा तो इनमें 10 कर्मचारियों ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी थी। इसके बाद उनकी जांच कराई गई, जिसमें बीमारी निगेटिव पाई गई। 22 कर्मचारी कोई ना कोई बहाना बताकर ट्रेनिंग प्रोग्राम में नहीं आए थे। इन सभी से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। 
जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा है कि जिन कर्मियों को चुनाव ड्यूटी में प्रतिनियुक्ति की गई है, वह सभी प्रशिक्षण प्राप्त करें तथा चुनाव में अपना दायित्व निभाएं। अन्यथा ड्यूटी से अनुपस्थित कर्मियों को चिन्हित कर विधि सम्मत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें