ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारयूपीएससी में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने उम्मीदवार का हुआ चयन

यूपीएससी में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने उम्मीदवार का हुआ चयन

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है। हरियाणा के प्रदीप सिंह ने यूपीएससी सिविल सेवा (मेन्स) परीक्षा 2019 में टॉप किया है। दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे...

यूपीएससी में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने उम्मीदवार का हुआ चयन
हिन्दुस्तान टीम,पटना Tue, 04 Aug 2020 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है। हरियाणा के प्रदीप सिंह ने यूपीएससी सिविल सेवा (मेन्स) परीक्षा 2019 में टॉप किया है। दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रहीं। इस बार भी यूूपीएसपी में बिहार के कई बच्चों का सलेक्शन  हुआ है। 

भागलपुर के श्रेष्ठ अनुपम को 19 वीं रैंक :

भागलपुर के श्रेष्ठ अनुपम को यूपीएससी में 19 वां रैंक आया है। वे दिल्ली आईटाईटी से कैमिकल इंजीनियर हैं। उन्होंने दूसरे प्रयास में बाजी मारी है। अनुपम ने बताया कि पहली बार वे बिना किसी तैयारी हुए थे। इस बार उन्हें सफल होने का पूरा विश्वास था। उन्होंने वर्ष 2012 में दसवीं परीक्षा सेंट जोसेफ स्कूल से पास की। उस समय वे देश के सेकेंड टॉपर हुए थे। उनके पिता विनीत कुमार अमर कारोबारी हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने भी दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढा़ई की थी। सिविल सर्विस में आना चाहते थे मगर परीक्षा में सफल नहीं हो पाए। बेटे की सफलता से उन्हें बहुत खुशी हैं। अनुपम की मां भी एमएससी पास हैं। अनुपम के एक मामा इनकम टैक्स कमिश्नर हैं जो पीरपैंती के रहने वाले हैं। अनुपम का घर भागलपुर शहर के खलीफाबाग चौक के पास है।

गोपालगंज के प्रदीप को मिली 26 वीं रैंक : 

गोपालगंज के रहने वाले प्रदीप सिंह ने इस बार 26 वीं रैंक हासिल की हैं। प्रदीप का सलेक्शन पिछले साल भी हुआ था। उस बार उन्हें 93 वां स्थान मिला था।

समस्तीपुर के सत्यम का भी सलेक्शन :

यूपीएससी की परीक्षा में समस्तीपुर के सत्यम की 169 रैंक आई है। उनके पिता विजय चौधरी हैं। वह विधान सभा का चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ चुके हैं।

बक्सर के अंशुमन राज को 107 वां स्थान :

बक्सर जिले के नावानगर का अंशुमन राज ने यूपीएससी में 107 वा स्थान प्राप्त किया । तीसरी बार मे मिली सफलता। पूर्व मुखिया के बेटे हैं अंशुमन। नवोदय विद्यालय बक्सर से ही किये थे इंटर तक की पढ़ाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें