DA Image
6 मार्च, 2021|10:23|IST

अगली स्टोरी

सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की औकात बिहार CM पर टिप्पणी करने की नहीं - DGP गुप्तेश्वर पांडे

sushant case  cbi  bihar dgp gupteswar pandey  rhea chakraborty

सुशांत केस की सीबीआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर  बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि  मैं बहुत खुश हूं ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है। सर्वोच्च न्यायालय ने जो फैसला दिया है उससे 130 करोड़ जनता के दिल में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के लिए जो आस्था थी वो और ज्यादा दृढ़ हुई है। वहीं अभिनेत्री के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश पर कमेंट के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि  बिहार के मुख्यमंत्री पर कमेंट करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं है। 

 

शुरू में ही लगा कुछ न कुछ गड़बड़ है
मीडिया से बात करते हुए डीजीपी ने कहा कि सुशांत सिंह की आत्महत्या की खबर मिलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर उनके पिता से बात की और पूरे हालात को समझने का प्रयास किया। कैसे, क्या हुआ यह जानने के लिए मुंबई पुलिस कमिश्नर को फोन किया पर उन्होंने बात नहीं की। मैसेज का भी जवाब नहीं मिला। तभी मुझे संदेश हो गया कि कुछ न कुछ गड़बड़ है। पिता के बयान पर राजीवनगर थाना में एफआईआर दर्ज की गई। जांच के लिए  पुलिस अफसरों को मुंबई भेजा गया। पर वहां क्या हुआ, सभी ने देखा। मुंबई पुलिस ने तो इस मामले में एफआईआर तक दर्ज नहीं की। हमारे आईपीएस अफसर को क्वारंटाइन कर दिया गया। मुंबई पुलिस के इस रवैये ने लोगों के मन में संदेश उत्पन्न कर दिया। 

बिहार पुलिस पर उंगली उठाई जा रही थी
उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह के पिता के बयान पर एफआईआर दर्ज करने के बाद बिहार पुलिस पर उंगली उठाई जा रही थी। यहां तक कहा गया कि हमें जांच का अधिकार नहीं है। पर हम गलत नहीं थे। शायद कुछ लोगों को बेचैनी थी, कहीं पोल न खुल जाए। सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने साबित कर दिया कि हमारी कार्रवाई सही थी। पुलिस ने संवैधानिक दायरे में रहकर अपना काम किया। कोर्ट के फैसले से हम खुश हैं। बिहार पुलिस का मनोबल बढ़ा है।

मुख्यमंत्री के समर्थन से हुआ संभव
डीजीपी ने कहा कि आज सुशांत सिंह राजपूत को न्याय मिलने की उम्मीद जगी है तो यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समर्थन से संभव हुआ है। यह पूछे जाने पर की रिया चक्रवर्ती ने मुख्यमंत्री पर टिप्पणी की है तो उन्होंने कहा कि रिया की हैसियत नहीं है कि वह हमारे मुख्यमंत्री पर कोई टिप्पणी कर सकें। 

रिया और मुंबई पुलिस को झटका
उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना अहम फैसला सुनाते हुए सुशांत केस को सीबीआई को सौंप दिया है। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने सुशांत सिंह मौत मामले पर फैसला सुनाया। न्यायमूर्ति रॉय ने 11 अगस्त को इस याचिका पर सुनवाई पूरी की थी। अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केस की जांच मुंबई पुलिस नहीं, बल्कि सीबीआई ही करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने केस की जांच का अधिकार सीबीआई को देकर केंद्र सरकार के फैसले पर मुहर लगा दी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है। इतना ही नहीं, रिया को भी झटका लगा है। क्योंकि महाराष्ट्र पुलिस इस मामले की जांच खुद करना चाहती थी, वहीं रिया इस मामले को पटना से मुंबई ट्रांसफर करवाना चाहती थीं। 

बता दें कि सुशांत सिंह की मौत के करीब दो महीने हो गए हैं और तब से ही सुशांत का परिवार सीबीआई जांच की मांग कर रहा था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में बिहार में दर्ज एफआईआर को सही ठहराया है, इसके अलावा, मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है। बता दें कि सुशांत की मौत की जांच पर अब तक पेच फंसा हुआ था।  सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे।

फैसले पर बिहार सरकार के मंत्री ने जताई खुशी
सुशांत केस की सीबीआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री और जेडीयू के वरिष्ठ नेता संजय झा ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि आखिरकार सर्वोच्च न्यायालय में सुशांत सिंह राजपूत को न्याय मिली है। इसके साथ ही संजय झा ने इस केस की सीबीआई जांच की सिफारिश करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार भी प्रकट किया है। आपको बता दें कि संजय झा ने सुशांत केस को लेकर लगातार बिहार सरकार का पक्ष रखा है।

संजय झा ने अपने ट्वीट में लिखा, 'आखिरकार न्याय मिला। सर्वोच्च न्यायालय न्यायालय का आभार। सुशांत सिंह राजपूत के संदिग्ध मौत से परेशान दुनिया के लाखों सच चाहने वालों की ओर से मैं सीबीआई जांच की सिफारिश करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार व्यक्त करता हूं।'  
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sushant singh case handed over to CBI Bihar DGP Gupteshwar Pandey said Bihar ke CM Nitish kumar pe comment karne ki aukaat Rhea Chakraborty ko nahi hai