ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार9013151515 इस नंबर पर कोरोना से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, टीका से लेकर इम्युनिटी बढ़ाने तक की जानकारी देंगे विशेषज्ञ

9013151515 इस नंबर पर कोरोना से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, टीका से लेकर इम्युनिटी बढ़ाने तक की जानकारी देंगे विशेषज्ञ

कोरोना की पहली लहर से ही स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को इससे जुड़ी जानकारी देने के लिए कई प्रयास किया। इसी क्रम में स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना संक्रमण से लेकर टीकाकरण तक की जानकारी एक ही सिस्टम के जरिये...

9013151515 इस नंबर पर कोरोना से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, टीका से लेकर इम्युनिटी बढ़ाने तक की जानकारी देंगे विशेषज्ञ
भागलपुर हिन्दुस्तान टीमSun, 24 Oct 2021 02:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोरोना की पहली लहर से ही स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को इससे जुड़ी जानकारी देने के लिए कई प्रयास किया। इसी क्रम में स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना संक्रमण से लेकर टीकाकरण तक की जानकारी एक ही सिस्टम के जरिये उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहा है। इसमें अब आपको एक व्हाट्सएप नंबर के जरिये संक्रमण से लेकर टीकाकरण सर्टिफिकेट तक की जानकारी मिलेगी। 

मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी एवं मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फेमिली वेलफेयर के संयुक्त प्रयास के तहत माइगॉव कोरोना हेल्पडेस्क व्हाट्सएप नं 9013151515 को जारी किया गया है। नंबर को अपने मोबाइल में सेव करना होगा। इस व्हाट्सएप नंबर के जरिये कोरोना के लक्षण मिलने पर आपको क्या करना होगा से लेकर इम्युनिटी बढ़ाने के लिए विशेषज्ञों द्वारा सलाह तक मिलेगी। इसके अलावा राज्य एवं केंद्र स्तर पर कोरोना को लेकर मिलने वाली सहायता, माइ बूस्टर के तहत प्रमाणिक जानकारी, कोरोना को मात देने वालों की सक्सेस स्टोर की जानकारी भी मिलेगी। 

टीका के लिए बुकिंग व सर्टिफिकेट भी मिलेगा

नजदीकी कोरोना टीकाकरण केंद्र की जानकारी लेकर वहां पर टीका लगाने के लिए अपना स्लॉट तक बुक करा सकते हैं। यही नहीं, अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिये इसी नंबर पर आप कोरोना टीका लगवाने का सर्टिफिकेट (पीडीएफ फार्मेट में) भी हासिल कर सकते हैं। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें