DA Image
27 जून, 2020|2:09|IST

अगली स्टोरी

80 लिट्टी, 10 प्लेट चावल, 40 रोटी... क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले इस प्रवासी की डाइट से हर कोई हैरान

anoop ojha bihar quarantine center

बिहार के बक्सर जिले के मझवारी गांव स्थित क्वारंटाइन सेंटर पर रहने वाले अनूप ओझा खाने को लेकर काफी चर्चा में बने हुए हैं। अनूप अकेले दस आदमी के बराबर खाना खाते हैं। नाश्ते में तीन दर्जन से अधिक रोटियां व भोजन में 80 लिट्टी खाने के बाद भी अनूप का पेट नहीं भरा। तब इसकी चर्चा पूरे जिले में जोर-शोर से फैलने लगी। अधिकारियों को इसपर विश्वास करना मुश्किल था। तब सेंटर पर जाकर अधिकारियों ने इसका जायजा लिया। अधिकारियों के सामने ही अनूप ने अपने भोजन से सभी को चकित कर दिया। 

खरहाटाड़ के रहने वाले हैं अनूप
बक्सर जिले के खरहाटांड़ पंचायत निवासी 23 वर्षीय अनूप ओझा राजस्थान से बक्सर पहुंचे हैं। अनूप ओझा को जिले के मझवारी गांव में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन पूरे होने पर उन्हें घर भेजने की तैयारी हो रही है। अनूप ओझा को घर जाने की  जितनी खुशी हो रही है, उससे ज्यादा क्वारंटाइन सेंटर के रसोइये खुश हैं। क्वारंटाइन सेंटर में खाना बनानेवाले रसोइये भी अनूप की भूख से हैरान-परेशान रहे है। उनके भोजन के कारण से क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

कई प्लेट चावल खाते हैं अनूप
अनूप के खाने की खुराक को देख कर क्वारंटाइन सेंटर के सभी लोग चकित हैं। अकेले ही करीब दस लोगों का भोजन अनूप चट कर जाते हैं। क्वारंटाइन सेंटर के लोगों का कहना है कि नाश्ते की खुराक में तीन दर्जन से ज्यादा रोटी खाने के बावजूद 10 प्लेट चावल खा जाता है। एक बार में 70-80 लिट्टी खा जाने के बावजूद उसका पेट नहीं भरता है। क्वारंटाइन सेंटर के लोगों का कहना है कि कुछ दिन पहले खाने में लिट्टी बनी थी। करीब 80 लिट्टी खाने के बाद जब अनूप ने कहा कि अभी पेट नहीं भरा है। यह उन सब लोग हैरान रह गए।

अनूप के भोजन से क्वारंटाइन सेंटर के रसाइये से लेकर अधिकारी भी हैरान-परेशान हैं। क्वारंटाइन सेंटर में रखे गये लोगों के लिए जब राशन जल्द खत्म हो गया, तो अधिकारियों ने कारण पता किया। उसके बाद अनूप के खाने का खुलासा हुआ। अधिकारियों को जब विश्वास नहीं हुआ, तो एक दिन प्रखंड के अधिकारी भी भोजन के समय क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे। अपनी आंखों से अनूप की खुराक देख कर वे भी हैरान रह गये। सिमरी के बीडीओ अजय कुमार सिंह के मुताबिक, अनूप नाश्ते में करीब 40 रोटियां खा लेता है। रसोइया भी अनूप के खाने को लेकर रोटी बनाने से इनकार कर दिया। हालांकि, अब उनकी मुश्किलें खत्म हो जायेंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:80 Litti 10 plate rice 40 roti surprised everyone with Anoop Ojha diet in Bihar Buxar Quarantine center corona lockdown