ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबिहार में हीटवेव से 24 घंटे में 8 लोगों की मौत, चुनाव ड्यूटी में तैनात दारोगा और जवान की भी जान गई

बिहार में हीटवेव से 24 घंटे में 8 लोगों की मौत, चुनाव ड्यूटी में तैनात दारोगा और जवान की भी जान गई

बिहार में भीषण गर्मी से बीते 24 घंटे के भीतर 8 लोगों की जान चली गई। मरने वालों में चुनाव ड्यूटी में तैनात एक एएसआई और एक जवान भी शामिल है।

बिहार में हीटवेव से 24 घंटे में 8 लोगों की मौत, चुनाव ड्यूटी में तैनात दारोगा और जवान की भी जान गई
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाThu, 30 May 2024 05:58 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में भीषण गर्मी और लू की वजह से बुधवार को अलग-अलग हिस्सों में एक दारोगा (एएसआई) और एक जवान समेत आठ लोगों की मौत हो गई। ये मौतें भोजपुर, रोहतास, गोपालगंज, औरंगाबाद और अरवल जिले में हुई। सबसे ज्यादा भोजपुर जिले में तीन लोगों की हीटवेव से जान चली गई। वहीं, गोपालगंज में भी नेपाल जा रहे एक पर्यटक ने बीच रास्ते में दम तोड़ दिया। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी बिहार के कई जिलों में भीषण गर्मी और लू की चेतावनी जारी की है। ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

लू लगने से भागलपुर जिला पुलिस बल में तैनात दारोगा देवनाथ राम की जान चली गई। दारोगा चुनाव ड्यूटी में रोहतास जिले के डेहरी स्थित पुलिस लाइन पहुंचे थे। बुधवार दोपहर तबीयत खराब होने पर सासाराम सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। दारोगा भोजपुर के बिहियां थाना क्षेत्र के औराई नवादा गांव के रहने वाले थे। वहीं, अरवल में चुनाव ड्यूटी के लिए अरुणाचल प्रदेश से आए हेड कांस्टेबल निक्कू अहुजा की भी मौत हो गई। उनकी ड्यूटी उत्क्रमित विद्यालय रामपुर चौरम में लगाई गई थी।

बिहार में पारा 48 के पार हुआ, यहां 54 साल का रिकॉर्ड टूटा

इसी तरह, गोपालगंज में महाराष्ट्र के नासिक के रहने वाले एक पर्यटक की मौत लू लगने से हो गई। पर्यटकों के एक दल के साथ सोमनाथ आगरे (60) नेपाल के काठमांडू जा रहे थे। बरौली के मिर्जापुर बाजार के पास बस में सवार की तबीयत अचानक बिगड़ गई। गोपालगंज सदर अस्पताल में इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई। रोहतास जिले के करगहर बड़हरी बाजार में वृद्धा तेतरा देवी और औरंगाबाद के आंजन के शिवनारायण सिंह के अरुण सिंह की मौत हो गई। भोजपुर जिले में बीते 24 घंटे के भीतर लू से तीन लोगों की मौत हुई। जगदीशपुर, बड़हरा और गजराजगंज थाना इलाके में ये मौतें हुईं।