ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में आईएएस के बाद 79 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर, कई जिलों के एसपी बदले गए

बिहार में आईएएस के बाद 79 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर, कई जिलों के एसपी बदले गए

बिहार में राजनीतिक हलचल के बीच बड़े पैमाने पर अफसरों का तबादला किया गया है। आईएएस के बाद 79 आईपीएस अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई है।

बिहार में आईएएस के बाद 79 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर, कई जिलों के एसपी बदले गए
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाFri, 26 Jan 2024 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों का तबादला किया है। आईएएस के बाद शुक्रवार को 79 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर किया गया है। पूर्णिया, मधेपुरा, अररिया समेत कई जिलों के एसपी बदले गए हैं। आईपीएस विवेक कुमार को पटना का पुलिस अधीक्षक (विधि व्यवस्था) तैनात किया गया है। वहीं, सुशील मानसिंह खोपड़े को मद्य निषेध विभाग का एडीजी नियुक्त किया गया है। गृह विभाग ने शुक्रवार रात को इस संबंध में अधिसूचना जारी की।

गृह विभाग द्वारा निर्देश के अनुसार आईपीएस अमृतराज को एडीजी अभियान, राजेश कुमार को एडीजी प्रशिक्षण एवं आईजी, बै-सैप का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। सुशांत कुमार सरोज को बगहा का एसपी, उपेंद्र नाथ वर्मा को पूर्णिया एसपी, जगुनाथ रेड्डी को दरभंगा का एसपी, राजेश कुमार को इओयू का एसपी, मनीष कुमार सिन्हा को एसपी (सुरक्षा) विशेष शाखा, संदीप सिंह को मधेपुरा का एसपी अमित रंजन को अररिया का एसपी नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा अशोक चौधरी पटना के नए ट्रैफिक एसपी होंगे। सागर कुमार को खगड़िया एसपी, पूरण कुमार झा को नवगछिया एसपी, सैयद इमरान मसूद को मुंगेर एसपी, संदीप सिंह को मधेपुरा एसपी, अमित रंजन को अररिया एसपी, हिमांशु को सहरसा एसपी, अरविंद प्रताप सिंह को जहानाबाद एसपी लगाया गया है।

बिहार में सियासी हलचल के बीच आईएएस के ट्रांसफर, पटना समेत कई जिलों के डीएम बदले

आईपीएस प्रेरणा कुमार को गया सिटी एसपी, रौशन कुमार को पटना ग्रामीण एसपी, अवधेश दीक्षित को मुजफ्फरपुर सिटी एसपी, भारत सोनी को पटना पूर्वी सिटी एसपी, मिस्टर राज को भागलपुर सिटी एसपी, चंद्रप्रकाश को पटना मध्य सिटी एसपी, शुभम आर्य को दरभंगा सिटी एसपी, अभिनव धीमन को पटना पश्चिमी सिटी एसपी लगाया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें