DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  Liquor ban in Bihar: बोकारो की फैक्ट्री से बिहार भेजी जा रही 7 हजार लीटर विदेशी शराब बरामद

बिहारLiquor ban in Bihar: बोकारो की फैक्ट्री से बिहार भेजी जा रही 7 हजार लीटर विदेशी शराब बरामद

पटना, हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Mon, 12 Apr 2021 10:44 PM
Liquor ban in Bihar: बोकारो की फैक्ट्री से बिहार भेजी जा रही 7 हजार लीटर विदेशी शराब बरामद

बिहार में बोकारो की एक अधिकृत फैक्ट्री से शराब भेजे जाने के मामले में मद्यनिषेध इकाई ने बड़ी कार्रवाई की है। बोकारो के बालीडीह थानाक्षेत्र में स्थित ओम बोटलर्स एंड ब्लैंडर्स शराब फैक्ट्री में छापेमारी के दौरान हजारों लीटर विदेशी शराब के साथ बड़ी संख्या में बोतल और रैपर बरामद किया गया। मद्यनिषेध इकाई के साथ ही स्थानीय पुलिस और झारखंड उत्पाद विभाग के अधिकारी भी इस दौरान मौजूद थे। 

शराब फैक्ट्री तक ऐसे पहुंची मद्यनिषेध इकाई
जमुई के मलयपुर थाना क्षेत्र में मद्यनिषेध इकाई ने 9 अप्रैल को विदेशी शराब से लदा एक ट्रक बरामद किया था। चालक गुंजन कुमार की निशानदेही पर एनएच-33 के कटौना चौक पर वाहन चेकिंग लगाई गई। इस दौरान एक कार से शराब माफिया विनोद कुमार यादव (भीमटांड, गिरीडीह), राजेन्द्र तुरी (आहरडीह, बोकारो), जीवन कुमार (बैसा, खगड़िया), विकास कुमार (बुधवन तालाब, जमुई) और अंजनी चौधरी (औलियाबाद, बिहपुर, नवगछिया) को 10 कार्टन अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। राजेन्द्र तुरी और गुंजन कुमार से पूछताछ के दौरान बोकारो के बालीडीह स्थित ओम बोटलर्स एंड ब्लैंडर्स फैक्ट्री से शराब की सप्लाई किए जाने की जानकारी मिली। समय जाया किए बैगर मद्यनिषेध की टीम को वहां रवाना कर दिया गया। स्थानीय अधिकारियों की मदद से छापेमारी की गई तो अधिकृत शराब फैक्ट्री की आड़ में अवैध धंधे का खुलासा हुआ। 

मद्यनिषेध इकाई के मुताबिक ओम बोटलर्स एंड ब्लैंडर्स शराब फैक्ट्री में लाइसेंस की शर्तों से इतर विदेशी शराब का धंधा हो रहा था। लाइसेंस के तहत जिन ब्रांडों की शराब बनाई जानी थी उससे अलग भी वहां शराब का निर्माण चोरी-छुपे होता था। छापेमारी के दौरान 7 हजार लीटर विदेशी शराब, अलग-अलग ब्रांड की विदेशी शराब के 25 हजार रैपर, खाली प्लास्टिक के 11 हजार बोतल, 3 लाख ढक्कन, शीशे की एक लाख बोतल और हजारों खाली कार्टन बरामद हुआ। इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

संबंधित खबरें