ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबिहार में आसमान से बरसी आफत, ठनका गिरने से महिला समेत 10 लोगों की मौत

बिहार में आसमान से बरसी आफत, ठनका गिरने से महिला समेत 10 लोगों की मौत

बिहार में गुरुवार को आंधी पानी के दौरान ठनका गिरने से महिला समेत 10 लोगों की मौत हो गई। बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े दो बच्चे भी ठनका की चपेट में आने से झुलस गए।

बिहार में आसमान से बरसी आफत, ठनका गिरने से महिला समेत 10 लोगों की मौत
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,मोतिहारी समस्तीपुर अररियाThu, 09 May 2024 10:46 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में गुरुवार सुबह आई आंधी-बारिश के दौरान ठनका गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई। इनमें पूर्वी चंपारण के तीन, बेगूसराय के दो, समस्तीपुर, खगड़िया, अररिया, भागलपुर और गया के एक-एक व्यक्ति शामिल है। मृतकों में पांच महिलाएं भी हैं। जानकारी के अनुसार, पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि थाना क्षेत्र की यादवपुर पंचायत के नासी टोला गांव के वार्ड 10 में गुरुवार सुबह ठनका गिरने से असलम हुसैन के पुत्र साबिर आलम (14) व तैयब हुसैन के पुत्र सोनू आलम (12) की मौत हो गई, जबकि दो किशोर झुलस गए। वहीं, समस्तीपुर के रोसड़ा थाना क्षेत्र के जाखड़ में ठनका गिरने से एक महिला की मौत हो गयी। मृतका की पहचान जाखड़ के सिमरहट्टी निवासी सुरेश पासवान की पत्नी बबीता देवी (48) के रूप में की गई है।

वहीं, पूर्वी चंपारण के केसरिया के बिजधरी ओपी की पश्चिमी सुंदरापुर पंचायत के मलाही टोला में रिंदु कुमारी (19) की मौत हो गई। वह हरेंद्र राय की पुत्री थी। वहीं, बेगूसराय के मंझौल में भी ठनका गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई। पहली घटना मंझौल थाना क्षेत्र में उसराहा मुसहरी स्थित ईंट चिमनी परिसर जबकि दूसरी घटना खोदावन्दपुर थाने के सिरसी गांव में हुई। दोनों की मौत ठनके की चपेट में आने के बाद हृदय गति रुकने से होने की बात सामने आ रही है। उधर, सीमांचल और पूर्वी बिहार के जिलों में बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक महिला भी शामिल है।  

Bihar Weather: बिहार में फिर आंधी और बारिश का अलर्ट जारी, ठनका गिरने से ननद-भाभी की मौत

खगड़िया जिले के गोगरी थाना क्षेत्र अंतर्गत फुदकीचक बहियार में वज्रपात की चपेट में आने से  28 वर्षीय दशरथ महतो की मौत हो गई। मृत युवक फुदकीचक पतरोन गांव के रहनेवाले सुनील महतो का पुत्र था। वहीं, अररिया जिले के सिकटी प्रखंड स्थित बरदाहा वार्ड संख्या नौ में गुरुवार की दोपहर बारिश के दौरान ठनका गिरने से 35 वर्षीया महिला की मौत हो गई। इस हादसे में उनका पति भी झुलस गया। घटना उस वक्त हुई जब महिला घास लाने गई थी। मृतका मणिका देवी बरदाहा निवासी बुलानंद चौधरी की पत्नी थी। इधर, भागलपुर के नाथनगर प्रखंड क्षेत्र के मथुरापुर स्थित बगीचा में गुरुवार की सुबह तेज बारिश के दौरान ठनका गिरने से जगदीश मंडल के 17 वर्षीय पुत्र देवनारायण मंडल की मौत हो गई।