ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार652 शिक्षकों को हेडमास्टर में मिला प्रमोशन, लिस्ट जारी; विभाग ने आपत्ति के लिए दिया समय

652 शिक्षकों को हेडमास्टर में मिला प्रमोशन, लिस्ट जारी; विभाग ने आपत्ति के लिए दिया समय

सहायक शिक्षकों को प्रधानाध्यापक के पद पर वेतनमान के साथ उच्चतर पद पर प्रभार देने को लेकर यह कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने पत्र भेज दिया है।

652  शिक्षकों को हेडमास्टर में मिला प्रमोशन, लिस्ट जारी; विभाग ने आपत्ति के लिए दिया समय
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,पटनाSun, 22 Oct 2023 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के माध्यमिक विद्यालयों में नियमित वेतनमान पर कार्यरत 652 सहायक शिक्षकों की औपबंधिक वरीयता सूची (Provisional preference list) शिक्षा विभाग ने प्रमंडल से आई रिपोर्ट के आधार पर बनाई है। अब, विभाग ने सभी क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशकों को निर्देश दिया है कि इस सूची को प्रकाशित कर, इसपर आपत्ति प्राप्त की जाये। ताकि, जिन शिक्षकों को कोई आपत्ति है तो उसे दूर किया जा सके।

सहायक शिक्षकों को प्रधानाध्यापक के पद पर वेतनमान के साथ उच्चतर पद पर प्रभार देने को लेकर यह कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने प्रमंडलों में यह पत्र भेजकर आवश्य निर्देश दिया है। सभी प्रमंडलों के आरडीडीई से कहा गया है कि आपत्ति से संबंधित कार्रवाई जल्द शुरू करें। 

 निदेशक ने पत्र में कहा है कि शिक्षकों की आपत्तियों का निष्पादन करने के बाद फाइनल वरीयता सूची तैयार की जाएगी। इसी आधार पर प्रोन्नति का लाभ उक्त शिक्षकों को दिया जाएगा।