ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारLiquor ban in Bihar: बिहार में 40 लाख की 644 कार्टन शराब बरामद, तस्करी का आईडिया देख पुलिस भी हो गई दंग

Liquor ban in Bihar: बिहार में 40 लाख की 644 कार्टन शराब बरामद, तस्करी का आईडिया देख पुलिस भी हो गई दंग

एसपी ने बताया कि धोखा देने के लिए ट्रक के ऊपरी हिस्से में और पिछले हिस्से में सीमेंट का बड़ा-बड़ा ब्लाक रखा हुआ था। जिसके बाद ट्रक के अंदर तहखाना बनाकर उसमें अवैध शराब का कार्टन रखकर सील कर दिया गया था।

Liquor ban in Bihar: बिहार में 40 लाख की 644 कार्टन शराब बरामद, तस्करी का आईडिया देख पुलिस भी हो गई दंग
Malay Ojhaसहरसा हिन्दुस्तानThu, 30 Jun 2022 11:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सहरसा पुलिस ने बुधवार की देर रात एनएच 107 पर विदेशी शराब से लदा ट्रक को जब्त किया है। जब्त शराब की कीमत करीब 30-40 लाख रुपये से अधिक बतायी जा रही है। पुलिस ने मौके से ट्रक मालिक सह चालक उत्तरप्रदेश के बागपत जिला अंतर्गत बसी निवासी मनोज कौशिक को गिरफ्तार कर लिया है। 

एसपी लिपि सिंह ने गुरुवार को सदर थाना में प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि राजस्थान नंबर (आरजे 17 जीए 5561) का शराब लदी ट्रक को सुपौल से सहरसा होते हुए मधेपुरा की ओर जाना था। सूचना के आधार प्रशिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती के नेतृत्व में एएलटीएफ प्रभारी राजमणि और सदर थाना पुलिस पदाधिकारियों के साथ टीम गठित कर छापेमारी की गई। पटुआहा स्थित एनएच 107 मुख्य मार्ग पर गैस एजेंसी गोदाम के पास उक्त ट्रक को पकड़ा गया। 

एसपी ने बताया कि धोखा देने के लिए ट्रक के ऊपरी हिस्से में और पिछले हिस्से में सीमेंट का बड़ा-बड़ा ब्लाक रखा हुआ था। जिसके बाद ट्रक के अंदर तहखाना बनाकर उसमें अवैध शराब का कार्टन रखकर सील कर दिया गया था। सघनता से जांच करने पर पुलिस को शराब होने का पता चला। जिसके बाद लोहा काटकर अंदर से अरूणाचल प्रदेश निर्मित मैकडोवैल कपंनी की 644 कार्टन शराब बरामद की गयी। जिसकी कुल मात्रा 5706 लीटर है। गिरफ्तार चालक से पूछताछ की जा रही है। शराब कारोबारियों को चिन्हित किया जा रहा है। साथ ही पूरे नेटवर्क की जांच चल रही है। 

उन्होंने बताया कि सहरसा पुलिस द्वारा जब्त शराब इस साल की सबसे बड़ी खेप है। पिछले साल बनगांव पुलिस थाना क्षेत्र में 726 कार्टन शराब जब्त किया गया था। इधर शराब जब्त होने के बाद सुपौल एसडीपीओ भी छानबीन करने के लिए पहुंचे। दो दिन पूर्व इसी प्रकार सुपौल पुलिस द्वारा ट्रक जब्त किया गया था। मौके पर प्रशिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती, एएलटीएफ प्रभारी राजमणि, सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार सहित अन्य मौजूद थे। 

epaper