ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार से दिल्ली और यूपी के बीच चलने वालीं 6 ट्रेनें तीन महीने तक रद्द, देखें लिस्ट

बिहार से दिल्ली और यूपी के बीच चलने वालीं 6 ट्रेनें तीन महीने तक रद्द, देखें लिस्ट

रेलवे ने बिहार से दिल्ली और यूपी के बीच चलने वाली 6 ट्रेनों को तीन महीने तक रद्द कर दिया है। इसमें चंपारण हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन भी शामिल है।

बिहार से दिल्ली और यूपी के बीच चलने वालीं 6 ट्रेनें तीन महीने तक रद्द, देखें लिस्ट
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,मुजफ्फरपुरFri, 17 Nov 2023 10:00 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे ने बिहार के विभिन्न शहरों से दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाली 6 ट्रेनों को अगले तीन महीने के लिए रद्द कर दिया है। ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। रद्द की जाने वाली ट्रेनों में कटिहार दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस और सीतामढ़ी आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेन शामिल है। रेलवे के मुताबिक कोहरे की वजह से अगले महीने यानी दिसंबर से उत्तर बिहार की कई ट्रेनों को अस्थायी रूप से बंद किया गया है। 

ठंड के समय में कोहरे की वजह से ट्रेनों के परिचालन में समस्या आती है। इससे ट्रेनों का परिचालन समय पर नहीं हो पाता है। रेलवे हर साल ठंड के दिनों में कुछ ट्रेनों को अस्थायी रूप से रद्द कर देता है। इस साल भी कुछ ट्रेनों को बंद किया गया है। इनमें मुजफ्फरपुर जंक्शन से गुजरने वाली 6 ट्रेनें शामिल हैं।

बताया गया है कि मुजफ्फरपुर-प्रयागराज रामबाग वी-वीकली ट्रेन की 4 दिसंबर से 28 फरवरी तक 26 ट्रिप रद्द रहेगी। वहीं प्रयागराज रामबाग-मुजफ्फरपुर 4 दिसंबर से 28 फरवरी तक 26 ट्रिप नहीं चलेगी। कटिहार-दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस की 7 दिसंबर से 29 फरवरी तक अलग-अलग तिथियों में 13 ट्रिप रद्द रहेगी।

छठ पर घर आने-जाने के लिए 1771 स्पेशल ट्रेनें, जानिए रेलवे ने क्या कहा

इसके अलावा दिल्ली-कटिहार चंपारण हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन 8 दिसंबर से एक मार्च तक अलग-अलग तिथियों में 13 फेरे नहीं करेगी। सीतामढ़ी-आनंद विहार एक्सप्रेस की 3 दिसंबर से 2 मार्च तक 91 ट्रिप रद्द रहेगी। आनंद विहार-सीतामढ़ी 1 दिसंबर से 29 फरवरी तक 91 ट्रिप नहीं चलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें