DA Image
14 अगस्त, 2020|10:45|IST

अगली स्टोरी

रोहतास में मिले 6 नए कोरोना पॉजिटिव, बिहार में Covid-19 संक्रमितों की संख्या 432 पहुंची

thermometer test failed corona infected person told healthy

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार शुक्रवार को बिहार में 6 संदिग्ध मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह सभी मरीज रोहतास जिले के सासाराम के रहने वाले हैं। मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होते ही स्वास्थ्य विभाग इसके चेन को तलाशने में जुट गया है। प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि पॉजिटिव मरीजों में दो महिलाएं और 4 पुरुष शामिल हैं। बिहार में अब कोरोना मरीजो की संख्या बढ़कर 432 हो गई। शुक्रवार को अबतक दो जिलों में 7 मरीज की पहचान की गई है।

भोजपुर जिले के आरा में संक्रमित छात्र के ठेकेदार पिता भी पॉजिटिव पाए गए। ग्रामीण कार्य विभाग के इसी ठेकेदार का संपर्क पटना से भी जुड़ा है। पिछले 27 अप्रैल को ठेकेदार पटना के विश्वेश्वरैया भवन स्थित ग्रामीण कार्य विभाग में भी पहुंचा था, जो मुख्य अभियंता एक और तीन से मिला था। दोनों मुख्य अभियंताओं को क्वारन्टाइन में भेजने का आदेश पहले ही दिया जा चुका है।

लॉकडाउन में चली पहली स्पेशल ट्रेन, 1200 मजदूरों को लेकर तेलंगाना से झारखंड हुई रवाना
कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूर और छात्र देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हैं। मगर इस बीच सबसे बड़ी खबर ये है कि लॉकडाउन में फंसे मजदूरों के लिए रेलवे ने पहली स्पेशल ट्रेन खोल दी है। लॉकडाउन में फंसे 1200 मजदूरों को लेकर तेलंगाना से झारखंड के लिए पहली स्पेशल ट्रेन आज यानी शुक्रवार को रवाना हो गई। बता दें कि लॉकडाउन में फंसे मजदूरों के लिए यह किसी बड़े राहत से कम नहीं है। हालांकि, आगे और कितनी ऐसी ट्रेनें चलेंगी, अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि तेलंगाना से खुली इस स्पेशल ट्रेन के 24 डिब्बों में लगभग 1200 प्रवासी हैं। अधिक ट्रेनें चलाई जाएंगी या नहीं, इस पर निर्णय आज लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ट्रेन आज सुबह 4:50 बजे तेलंगाना के लिंगरपल्ली से खुली है, जो झारखंड के हटिया जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:6 new corona positive found in Rohtas Sasaram covid 19 infected number reached in Bihar 432