ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबिहार में तीसरे चरण के 5 सीटों पर 54 प्रत्याशी मैदान में, 7 मई को वोटिंग; इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

बिहार में तीसरे चरण के 5 सीटों पर 54 प्रत्याशी मैदान में, 7 मई को वोटिंग; इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

Bihar Lok Sabha Elections 2024: तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक 7 मई को मतदान होगा। जबकि, चार जून को सभी सीटों के साथ इस चरण की भी मतगणना होगी और परिणाम जारी किया जाएगा।

बिहार में तीसरे चरण के 5 सीटों पर 54 प्रत्याशी मैदान में, 7 मई को वोटिंग; इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाMon, 22 Apr 2024 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Elections 2024: बिहार में तीसरे चरण के पांच लोकसभा क्षेत्रों झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा व खगड़िया के चुनाव में नामांकन वापसी की अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद 54 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। सोमवार तक नामांकन वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित थी लेकिन किसी भी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया। जानकारी के अनुसार झंझारपुर लोकसभा चुनाव क्षेत्र से 10 उम्मीदवार, सुपौल से 15 उम्मीदवार, अररिया से 9, मधेपुरा से 8 और खगड़िया से 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 

चुनाव आयोग के अनुसार तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक 7 मई को मतदान होगा। जबकि, चार जून को सभी सीटों के साथ इस चरण की भी मतगणना होगी और परिणाम जारी किया जाएगा। तीसरे चरण के चुनाव को लेकर कुल 96 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। इनमें झंझारपुर में 17, सुपौल में 20, अररिया में 29, मधेपुरा में 15 व खगड़िया में 15 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। इनमें 42 नामांकन पत्रों को जांच के दौरान अस्वीकृत कर दिया गया था। 

इस चरण की सीटों में झंझारपुर में जदयू के रामप्रीत मंडल व वीआईपी के सुमन महासेठ, सुपौल में जदयू के दिलेश्वर कामत और राजद के चंद्रहास चौपाल, अररिया में भाजपा के प्रदीप सिंह व राजद के शाहनवाज आलम, मधेपुरा में जदयू के दिनेशचंद्र यादव व राजद के कुमार चंद्रदीप, लोजपा-आर के राजेश वर्मा व माक्सर्वादी कम्युनिस्ट पार्टी के संजय कुमार चुनाव मैदान में आमने-सामने हैं।