DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  नाबालिग से शादी करने पहुंचा था 50 साल का अधेड़, ग्रामीणों ने पहुंचा दिया हवालात, जानें पूरा मामला
बिहार

नाबालिग से शादी करने पहुंचा था 50 साल का अधेड़, ग्रामीणों ने पहुंचा दिया हवालात, जानें पूरा मामला

लाइव हिन्दुस्तान,सीतामढ़ीPublished By: Sneha Baluni
Fri, 18 Jun 2021 01:45 PM
नाबालिग से शादी करने पहुंचा था 50 साल का अधेड़, ग्रामीणों ने पहुंचा दिया हवालात, जानें पूरा मामला

सीतामढ़ी जिले में एक बेमेल शादी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां नाबालिग लड़की से शादी करने के लिए पहुंचे 50 साल के अधेड़ की शामत आ गई। ग्रामीणों मे उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पता चला है कि दलालों ने पैसों की खातिर नाबालिग की अधेड़ से शादी तय कर दी थी।

निर्धारित तिथि पर जब अधेड़ सात फेरे लेने की सपने सजाकर पहुंचा तो ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दूल्हे के साथ आए लोगों को हिरासत में ले लिया है। उनसे गहन पूछताछ की जा रही है। सरकार बेशक बाल विवाह रोकने के लिए जागरूकता फैला रही है लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं।

जानकारी के अनुसार, सीतामढ़ी जिले के नानपुर प्रखंड के बहेड़ा गांव में नाबालिग लड़की की शादी उसी गांव की रजिया खातून ने अजमेर में रहने वाले 50 साल के अधेड़ से तय करवा दी थी। निर्धारित तिथि पर अधेड़ दूल्हा बनकर शादी के लिए गांव पहुंच गया। लड़की के परिजन उसे जोड़े में सजाकर ले गए।

इसी बीच ग्रामीणों को इसकी भनक लग गई। ग्रामीणों अधेड़ दूल्हे को देखकर आक्रोशित हो गए। उन्होंने दूल्हे के साथ अन्य व्यक्तियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पता चला है कि दलालों ने लड़के पक्ष से एक लाख रुपए में सौदा किया था। घटना के बाद से वे फरार हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

संबंधित खबरें