ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार17 माह में 5 लाख नौकरी दी, 5 साल रह जाते तो 20 लाख युवाओं को रोजगार देते: तेजस्वी यादव

17 माह में 5 लाख नौकरी दी, 5 साल रह जाते तो 20 लाख युवाओं को रोजगार देते: तेजस्वी यादव

Bihar Lok Sabha Elections 2024: अररिया में चुनावी सभा के दौरान आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 17 माह के दौरान हमने 5 लाख नौकरी दी। पांच साल रह जाते तो 20 लाख युवाओं को रोजगार देते।

17 माह में 5 लाख नौकरी दी, 5 साल रह जाते तो 20 लाख युवाओं को रोजगार देते: तेजस्वी यादव
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,अररियाWed, 01 May 2024 09:18 PM
ऐप पर पढ़ें

आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इन दिनों अपने चुनावी सभाओं के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोल रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि दुनिया के सबसे झूठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। प्रधानमंत्री झूठ बोलकर लोगों को ठग रहे हैं। उनके झांसे में नहीं आना है। तेजस्वी यादव बुधवार को अररिया लोकसभा क्षेत्र के पैकटोला व बीरनगर विषहरिया में महागठबंधन समर्थित राजद प्रत्याशी शाहनवाज के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। तेजस्वी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि आप लोगों ने देख लिया है कि 17 माह के दौरान ही हमने पांच लाख लोगों को नौकरी दी। पांच साल रहते तो  20 लाख युवाओं को रोजगार देते।

इस दौरान तेजस्वी ने मंच से मोदी के भाषण की ऑडियो रिकॉर्डिंग सुनाते हुए लोगों से कहा देखिए कैसे झूठ बोला जा रहा है। मोदी के 2014 और 2019 के भाषणों में जनता से किये वायदों का अंश सुनते हुए तेजस्वी ने कहा कि क्या हुआ उनके वायदों का, न बिहार को स्पेशल पैकेज मिला, न ही चीनी मिल खुला,ना ही उद्योग लगे, गैस सिलेंडर के दाम कम नहीं हुए। इसलिए मोदी के झांसे  में नहीं आना है। सरकार बदलने का समय आ गया है। हम नौकरी, शिक्षा व बेरोजगारी की बात करते हैं तो वह हिंदू-मुस्लिम की बात करने लगते हैं। प्रधानमंत्री मोदी काम की बात नहीं कर सकते हैं।

तेजस्वी ने कहा कि भाजपा ने झूठ बोलने के अलावा कुछ भी नहीं किया है। जनता लगातार 10 वर्ष एनडीए को समर्थन कर देख चुकी है। जनता जान चुकी है कि बीजेपी बड़का झूठा पार्टी बनकर रह गई है। जनता ईवीएम का बटन दबा परिवर्तन का जवाब देगी। बिना सत्ता परिवर्तन बिहार का विकास नहीं हो सकता। तेजस्वी ने कहा कि पीएम मोदी इतना बढ़िया झूठ बोलते है कि गोबर को भी हलवा बनाकर परोस दें।

इंडिया की सरकार बनी तो पांच सौ रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर
तेजस्वी यादव राजद प्रत्याशी शाहनवाज के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि महागठबंधन की सरकार बनी तो पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा। बिहार को 200 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी। किसानों की फसल की सब्सिडी बढ़ाई जाएगी और बिहार को विशेष दर्जा दिलाएंगे।उन्होंने कहा कि हर साल गरीब महिलाओं को एक लाख रुपये, युवाओं को एक करोड़ नौकरी दी जाएगी। देश के संविधान, भाईचारा, लोकतंत्र व आरक्षण को बचाने के लिए यह लड़ाई लड़ी जा रही है। यह लड़ाई गरीबों के हक व अधिकार की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि सब लोग एकजुट रहिए और नरेंद्र मोदी की सरकार को उखाड़ फेंकिए।