ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारउत्तरकाशी टनल से निकले बिहार के 5 मजदूर कल सुबह पहुंचेंगे पटना, अपने खर्चे पर ला रही है नीतीश सरकार

उत्तरकाशी टनल से निकले बिहार के 5 मजदूर कल सुबह पहुंचेंगे पटना, अपने खर्चे पर ला रही है नीतीश सरकार

उत्तराखंड के शिल्केयार सुरंग से बाहर निकाले गए श्रमिकों को शुक्रवार को विमान से पटना लाया जाएगा। पटना एयरपोर्ट पर शुक्रवार सुबह श्रमिक पहुंचेंगे। एयरपोर्ट पर श्रम संसाधन विभाग के मंत्री मौजूद रहेंगे।

उत्तरकाशी टनल से निकले बिहार के 5 मजदूर कल सुबह पहुंचेंगे पटना, अपने खर्चे पर ला रही है नीतीश सरकार
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाThu, 30 Nov 2023 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के शिल्केयार सुरंग से बाहर निकाले गए श्रमिकों को शुक्रवार को विमान से पटना लाया जाएगा। पटना एयरपोर्ट पर शुक्रवार सुबह आठ बजे श्रमिक पहुंचेंगे। एयरपोर्ट पर श्रम संसाधन विभाग के मंत्री मौजूद रहेंगे। सुरंग से निकाले गए राज्य के पांच श्रमिकों में भोजपुर के सबाह अहमद, सारण के सोनू कुमार साह, रोहतास के सुनील कुमार, बांका के विरेंद्र किशु, मुजफ्फरपुर के दीपक कुमार शामिल हैं। ऋषिकेश में मौजूद इनके परिजन भी इनके साथ आएंगे। इन सभी श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। बता दें कि उत्तराखंड टनल से सुरक्षित निकले बिहार के पांच मजदूरों को बिहार सरकार अपने खर्चे पर ला रही है। 

बिहार के पांचों मजदूरों को सुरक्षित बिहार लाने के लिए श्रम संसाधन विभाग ने एक अधिकारी को उत्तराखंड भेजा था। श्रम संसाधन विभाग के अधिकारियों के अनुसार टनल से सुरक्षित निकाले गये पांचों श्रमिकों को बिहार लाने के लिए दिल्ली से एलइओ (श्रम प्रवर्तन अधिकारी) सौरव सुमन को भेजा गया, जो बुधवार को ऋषिकेष, एम्स पहुंचे। श्रम प्रवर्तन अधिकारी सौरव सुमन ने एम्स ऋषिकेश जाकर बिहार के सभी पांचों श्रमिकों से मुलाकात की थी।

उन्होंने बताया कि एम्स के डॉक्टरों के अनुसार वे सभी शारीरिक रूप से स्वस्थ हैं। बता दें कि उत्तराखंड भेजे गये श्रम अधिकारी को कहा गया है कि बिहार के सभी श्रमिकों को लाने के लिए वे समुचित व्यवस्था करें। चूंकि श्रमिकों ने विकट परिस्थितियों में टनल में काफी कुछ सहा है। इसलिए विभाग इन्हें नियमानुसार पुरस्कृत भी करेगी और सम्मान भी करेगी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें