ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में बाहर से आने वालों लोगों में 36 कोरोना पॉजिटिव मिले, इन जगहों पर मिले सबसे ज्यादा संक्रमित

बिहार में बाहर से आने वालों लोगों में 36 कोरोना पॉजिटिव मिले, इन जगहों पर मिले सबसे ज्यादा संक्रमित

बिहार में दूसरे राज्यों से आने वाले 36 लोगों में अभी तक कोरोना संक्रमण पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सर्वाधिक पांच-पांच मामले पटना, मधुबनी और औरंगाबाद जिले के हैं। शेष अन्य जिलों के हैं। स्वास्थ्य विभाग...

बिहार में बाहर से आने वालों लोगों में 36 कोरोना पॉजिटिव मिले, इन जगहों पर मिले सबसे ज्यादा संक्रमित
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोTue, 28 Apr 2020 11:58 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में दूसरे राज्यों से आने वाले 36 लोगों में अभी तक कोरोना संक्रमण पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सर्वाधिक पांच-पांच मामले पटना, मधुबनी और औरंगाबाद जिले के हैं। शेष अन्य जिलों के हैं।

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी दी। कहा कि अभी तक राज्य में जो भी पॉजिटिव मिल रहे हैं, वे या तो किसी के संपर्क में आने से हुए हैं अथवा क्लस्टर (समूह) में हुए हैं। मुंगेर, सीवान और पटना आदि जगहों पर कलस्टर में ही ये मामले मिले हैं। पॉजिटिव व्यक्ति की पहचान होने के बाद उनके संपर्क के लोगों की ट्रेसिंग 24 घंटे के अंदर कर उनलोगों की भी जांच की जा रही है।

मुंगेर में मात्र दो लोगों से संक्रमण बढ़कर 51 तक पहुंचा
मुंगेर में सर्वाधिक 92 मरीजों की पहचान की जा चुकी है और ये सबसे बड़े कोरोना हॉट स्पॉट के रूप में उभरा है। यहां कोरोना के संक्रमण के विस्तार में विदेश से आए मृत हो चुके मरीज मो. कैफ और एक अन्य कोरोना पीड़ित का सबसे बड़ा योगदान है। इन्होंने अकेले इस चेन को 51 तक पहुंचा दिया। स्थानीय स्तर पर बाहर से आए जमातियों के माध्यम से भी संक्रमण फैला।

स्वास्थ्य विभाग से मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार बिहार में अबतक 19851 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। इस जांच के बाद अबतक 64 कोरोना पीड़ित स्वस्थ होकर अपने घरों में लौट चुके है। वहीं, अबतक मात्र 2 मरीजो की मौत हुई है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें