ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबिहार में छठ के दौरान डूबने से 30 लोगों की मौत, अलग-अलग शहरों में हुए हादसे

बिहार में छठ के दौरान डूबने से 30 लोगों की मौत, अलग-अलग शहरों में हुए हादसे

बिहार में छठ के दौरान अलग-अलग शहरों में हुए हादसों के दौरान डूबने से 30 लोगों की मौत हो गई। जिसमें ज्यादातर बच्चे शामिल हैं। ये घटनाएं रविवार-सोमवार को घटी हैं। वहीं आपदा प्रबंधन विभाग 13 मौत बता रहा।

बिहार में छठ के दौरान डूबने से 30 लोगों की मौत, अलग-अलग शहरों में हुए हादसे
Sandeepहिन्दुस्तान टीम,पटनाTue, 21 Nov 2023 05:45 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य के तमाम जिलों में छठ के दौरान डूबने से कुल 30 लोगों की मौत हो गयी। कोसी, सीमांचल और पूर्वी बिहार के जिले में रविवार और सोमवार को डूबने से 19 लोगों की मौत हो गयी जबकि एक लापता है। जबकि उत्तर बिहार में कुल नौ लोगों की डूबने से मौत हो गयी। सारण व हाजीपुर में भी डूबने से एक-एक की मौत हो गयी।

वहीं अररिया के बौसीं थाना क्षेत्र में पोखर में सोमवार की सुबह डूबने से एक महिला की मौत हो गयी। पलासी प्रखंड की पंचायत के बलदांती गांव में सोमवार की शाम तालाब में नहाने के दौरान डूबने से दो बच्चों की मौत हुई। कटिहार के कदवा प्रखंड की भोगांव पंचायत में छठ घाट पर डूबने से किशोर हिमांशु कुमार की मौत हो गयी। उत्तर बिहार में डूबने से नौ की मौत, छठ के दौरान डूबने से दो मासूम सहित नौ लोगों की मौत हो गई, एक युवक लापता है। 

दरभंगा में चार, समस्तीपुर में दो और मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी व मधुबनी में एक-एक की डूबने से मौत हो गई। समस्तीपुर के बिथान में डूबे युवक की तलाश की जा रही है। दरभंगा के धमसाइन गांव में डूबने से अधेड़ की मौत हो गई। जगदीशपुर गांव में रविवार रात शिव शंकर भंडारी के पुत्र रौशन भंडारी की मौत पानी भरे गड्ढे में डूबने से हो गई। जाले नगर परिषद, जाले क्षेत्र के समधनिया वार्ड 16 निवासी छोटे साह के 35 वर्षीय पुत्र कमलेश साह की मौत मोदी साह तालाब छठ घाट पर डूबने से हो गई। इधर, अलीनगर प्रखंड के मोतीपुर गांव में बीते शनिवार देर शाम सतीश महतो के डेढ़ वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार की पानी भरे बाल्टी में डूबने से मौत हो गई।

समस्तीपुर जिले में नदी व तालाब में डूबने से दो की मौत हो गई, वहीं एक लापता है। खानपुर में रविवार दोपहर स्नान के दौरान युवक डूब गया। वहीं, दलसिंहसराय व बिथान में सोमवार सुबह अर्ध्य के दौरान दो युवक डूब गए। दलसिंहसराय में डूबे युवक की लाश मिल गई, जबकि बिथान में डूबने वाला युवक लापता है।

मुजफ्फरपुर के मोतीपुर के नकटा कुड़वा गांव स्थित पोखर घाट पर सोमवार को स्नान के दौरान पैर फिसल जाने से 65 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। मधुबनी के मधेपुर में छठ घाट के लिए बने गड्ढे में डूबने से चार वर्षीय मासूम की मौत हो गई। घटना भेजा थाने के परसौनी गांव में सोमवार साढ़े नौ बजे सुबह हुई। परसौनी गांव में खेत मे गड्ढा खोदकर पानी भरकर उसमें कुछ परिवारों ने अर्घ्य दिया था। छठ पूजा संपन्न होने के तीन घंटे बाद बच्चा खेलने के क्रम में उसमें डूब गया। सीतामढ़ी के सुरसंड थाना के श्रीखंडी भिठ्ठा गांव में स्नान के दौरान पोखर में डूबने से दिव्यांग अनिल कुमार वर्मा (45) की मौत हो गई।

वहीं आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार छठ के दौरान राज्य के विभिन्न नदियों, तालाब व पोखरों में डूबने से 13 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार 19 व 20 नवम्बर के दौरान ये हादसे हुए। 19 नवम्बर को बेगूसराय के बरौनी में केशावे पोखर, मुंगेर के तारापुर में कमरगामा पोखर और दरभंगा के जालेनगर पोखर में डूबने से एक-एक की मौत हो