ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार: जहानाबाद में हथियारों संग 3 नक्सली धराए

बिहार: जहानाबाद में हथियारों संग 3 नक्सली धराए

विशुनगंज ओपी के काजीसराय के समीप से पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया हैं। उसके पास से एक देसी कारबाइन, दो देसी पिस्तौल, 50 कारतूस, नक्सली पर्चा, डायरी जब्त किया गया है। उस टेम्पो को भी पुलिस...

बिहार: जहानाबाद में हथियारों संग 3 नक्सली धराए
जहानाबादTue, 11 Feb 2020 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

विशुनगंज ओपी के काजीसराय के समीप से पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया हैं। उसके पास से एक देसी कारबाइन, दो देसी पिस्तौल, 50 कारतूस, नक्सली पर्चा, डायरी जब्त किया गया है। उस टेम्पो को भी पुलिस ने जब्त किया है जिस पर सवार होकर नक्सली आए थे। मौका पाकर एक व्यक्ति भागने में सफल हो गया। पकड़े गए नक्सलियों में भेलावर ओपी के मई गांव का निवासी रामईश्वर प्रसाद उर्फ रामेश्वर उर्फ राकेश साव माओवादी कमांडर प्रद्युम्न शर्मा का प्रमुख सहयोगी है। इसके अलावा घोसी थाने के गमहरपुर गांव निवासी सुजीत नामक नक्सली के अलावा टेहटा ओपी क्षेत्र का निवासी एक नाबालिग शामिल है। 

बड़ी घटना को अंजाम देने की थी साजिश 
एसपी ने बताया कि सूचना मिली थी कि काजीसराय के इलाके में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए हुलासगंज की ओर से एक टेम्पो पर सवार हथियारबंद नक्सलियों का गिरोह आ रहा है। सूचना के आलोक में रविवार की दोपहर काजीसराय के पास  गाड़ियों की चेकिंग शुरू की गई। पुलिस को देखकर टेम्पो पर सवार लोग भागने लगे। जिसमें से उक्त तीन लोगों को पुलिस ने खदेड़कर पकड़ लिया। 

युवकों को भर्ती करने के लिए प्रोत्साहित करता था राकेश
एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान रामईश्वर उर्फ राकेश और सुजीत ने स्वीकार किया कि वे लोग भाकपा-माओवादी के एक शीर्ष कमांडर प्रद्युम्न शर्मा के साथ संगठन में काम करते थे। भट्ठा मालिकों और ठेकेदारों से लेवी वसूलने के अलावा अन्य नक्सली कांड में अपनी संलिप्तता की भी बात दोनों ने स्वीकार की है। इस इलाके के युवकों को नक्सली संगठन में भर्ती कराने के लिए वह प्रोत्साहित करते आ रहा है। जहानाबाद व अन्य जिलों के अलावा झारखंड में भी इसके अपराधिक और नक्सल इतिहास के बारे में पता लगाया जा जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें