ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबीजेपी के 3, जेडीयू के 2 विधायक 'गायब', आरजेडी के 3 MLA ने बदला पाला, रोचक हुआ बिहार का फ्लोर टेस्ट

बीजेपी के 3, जेडीयू के 2 विधायक 'गायब', आरजेडी के 3 MLA ने बदला पाला, रोचक हुआ बिहार का फ्लोर टेस्ट

नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट काफी रोचक होता दिख रहा है। आरजेडी के 3 विधायकों ने पाला बदल लिया। तो वहीं बीजेपी के 3 और जेडीयू के 2 विधायक अभी तक विधानसभा पहुंचे ही नहीं है।

बीजेपी के 3, जेडीयू के 2 विधायक 'गायब', आरजेडी के 3 MLA ने बदला पाला, रोचक हुआ बिहार का फ्लोर टेस्ट
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाMon, 12 Feb 2024 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की एनडीए सरकार को आज बहुमत साबित करना है। लेकिन उससे पहले ही बीजेपी, जेडीयू और आरजेडी का नंबर गेम बदलता दिखा रहा है। जहां भाजपा के तीन और जदयू के 2 विधायक बीमा भारती, दिलीप राय  विधानसभा पहुंचे ही नहीं है। वहीं आरजेडी के तीन विधायकों ने पाला बदल लिया है। और सत्ता पक्ष के साथ बैठ गए हैं। जिसमें आनंद मोहन के बेटे और राजद विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी, प्रह्लाद यादव शामिल हैं। सत्ता पक्ष के साथ आरजेडी के 3 विधायकों बैठने पर तेजस्वी यादव ने आपत्ति दर्ज कराई है। 

इससे पहले तेजस्वी के आवास से राजद के सभी विधायक आज विधानसभा पहुंचे। लेकिन राजद के तीन विधायकों ने पाला बदल लिया है। जिसने आरजेडी मुश्किलें बढ़ा दी है। वहीं जदयू के विधायक डॉ संजीव थोड़ी देर पहले विधानसभा पहुंचे। वो भी पुलिस अभिरक्षा में। इससे पहले उन्हें झारखंड से लौटते वक्त नवादा में पुलिस ने विधायक डॉ. संजीव को डिटेन किया था। 

एनडीए के कुल 5 विधायक और आरजेडी के 3 विधायकों के पाला बदलने से नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट बेहद रोचक हो गया है। वहीं राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति सिंह ने बिहार सरकार पर बड़ा आरोप लगया है। और कहा कि चेतन आनंद और नीलम देवी को मजबूर किया गया। दोनों सत्ता पक्ष के सचेतक के कमरे में दिखाई दे रहे हैं। ये कौन सा ट्रेडिंग है हमें कोई बता दे।

बीजेपी पर हमला करते हुए शक्ति सिंह ने कहा कि विधायकों को बस में ले जाकर कोई गया में मीटिंग करता है तो वो रासलीला और हम अपने विधायकों के साथ बैठक कर बात कर रहे हैं तो कैरेक्टर ढीला? ऐसे लोकतंत्र नहीं चलता है।

इससे पहले बीती रात तेजस्वी यादव के आवास पर पुलिस की भी एंट्री हुई। शिवहर के राजद विधायक चेतन आनंद से संपर्क नहीं होने पर उनके भाई अंशुमन आनंद ने पाटलिपुत्र थाने में सनहा दर्ज कराया। इसके बाद चेतन आनंद को ढूंढते हुए पटना के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद के देशरत्न मार्ग स्थित आवास पर पहुंचे। चेतन आदंन से बात करने के बाद अधिकारी वहां से लौट गए 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें