DA Image
14 अगस्त, 2020|10:43|IST

अगली स्टोरी

बिहार के 5 जिलों में 26 नए कोरोना पीड़ितों की पहचान, राज्य में Covid -19 संक्रमितों की संख्या 450 हुई

corona virus in bihar

शुक्रवार को अबतक बिहार के 5 जिलों में 26 नए कोरोना पीड़ितों की पहचान की गई। रोहतास में 6, भोजपुर में 1, नालंदा में 1, कैमूर में 6 और बक्सर में 11 कोरोना पॉजिटव मिले। बिहार में इसके साथ ही कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 450 हो गई। नालंदा में 30 साल जो युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है वह हाल ही में कानपुर से लौटा था। 

कैमूर में फिर छह कोरोना पॉजिटिव मिले
कैमूर में एक बार फिर छह कोरोना पाजिटिव मिले हैं। 19 लोगों की आई जांच रिपोर्ट में 13 लोग कोरोना नेगेटिव है। जबकि 6 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉक्टर अरुण कुमार तिवारी ने की है। 
उन्होंने बताया कि सभी पॉजिटिव व्यक्ति कैमूर जिले के चैनपुर के रहने वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने 19 लोगों की जांच रिपोर्ट भेजी है। इनमें से 6 लोग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। 

उन्होंने बताया कि विभिन्न क्वॉरेंटाइन सेंटर से स्वाब लेकर जांच के लिए पटना स्थित आईजीआईएमएस में भेजा गया था। आज 19 की ही रिपोर्ट आई है। इसके पहले 18 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव की आई थी। सिर्फ चैनपुर में कोरोना के 15 मरीज मिले हैं। उधर, पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा ने अपनी गतिविधि बढ़ा दी है। जांच अभियान तेज कर दिया गया है। सड़कों पर आवाजाही बिल्कुल बंद है। कंटेंटमेंट एरिया में सख्ती बरती जा रही है। किसी व्यक्ति को घरों से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं। कॉन्टिनेंट एरिया के लोगों को प्रशासन आवश्यक सामग्री मुहैया करा रहा है।

सासाराम में 6 कोरोना मरीजों की हुई पुष्टि
सासाराम में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को छह और नए कोरोना की पुष्टि हुई है। रोहतास जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 51 हो गई है। जैसे-जैसे मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसकी पुष्टि करते हुए सिविल सर्जन डॉक्टर जनार्दन शर्मा ने बताया कि जिस व्यक्ति का रिपोर्ट नेगेटिव आ रहा है उसे भी क्वारंटन सेंटर में रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि सासाराम शहर के 5 में दो सासाराम प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र का बताया गया है। सासाराम शहर के मदार दरवाजा में दो, आलमगंज में एक, बरादरी में एक एवं सासाराम प्रखंड के लेरूवा एवं सिंगुहीं में भी एक- एक कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। जिला प्रशासन ने प्रभावित क्षेत्रों घेराबंदी की कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रभावित गांव में व शहरों में सुरक्षा  व्यवस्था बढ़ा दिया गया है।
जिले वासियों में दहशत बढ़ता जा रहा है। शहर से लेकर गांव में भी लोग खुद से घेराबंदी शुरू कर दिया है। ताकि बाहरी व्यक्तियों का गांव में प्रवेश नहीं हो सके। बातवाला से घेराबंदी कर स्थानीय लोगों द्वारा खुद से पहरा भी शुरू कर दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:26 new corona positives identified in 5 districts Rohtas Bhojpur Nalanda Kaimur Buxar of Bihar Covid 19 infected in the state number 450