DA Image
26 जनवरी, 2021|7:57|IST

अगली स्टोरी

पटना में ठेकेदार से हुई थी 25 लाख के जेवरात की लूट, 5 गिरफ्तार, चाय दुकान से की थी कॉन्ट्रैक्टर की रेकी

crime news  patna  bihar

अपराधियों ने राजधानी पटना के शास्त्रीनगर थानांतर्गत बेल्दारी रोड शेखपुरा के रहने वाले ठेकेदार प्रेम सिंह से उनके घर के सामने बीते 21 दिसंबर की रात 25 लाख के जेवरात की लूट की थी। वारदात के बाद लुटेरों की तलाश में छापेमारी शुरू की गयी। बीते बुधवार को इस मामले में पटना पुलिस ने पांच अपराधियों को शास्त्रीनगर पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया। 

लुटेरों के पास से 400 ग्राम स्वर्ण आभूषण, दो लाख 93 हजार नकद रुपये, एक चाकू, चार गोलियां और दो पिस्टल पुलिस ने बरामद किये। एसएसपी उपेंद्र शर्मा का दावा है कि ये वही आभूषण हैं जिनकी लूट ठेकेदार से की गयी थी। पकड़े गये लुटेरों में रोहित तिवारी, संतोष कुमार, प्रभाकर कुमार, शशिभूषण कुमार (सभी पंडारक के रहने वाले) और सुनील कुमार (बाढ़) शामिल हैं। एसएसपी के मुताबिक रोहित तिवारी इस गिरोह का सरगना है। रोहित पर पहले से हत्या समेत अन्य मामले दर्ज हैं। वहीं पुलिस के हत्थे चढ़ा सुनील चोरी और लूट के सोने-चांदी की खरीद-बिक्री करता था।

अपराधियों ने चाय दुकान के पास से ठेकेदार प्रेम सिंह की रेकी की थी। दरअसल, राजवंशी नगर हनुमान मंदिर के पास स्थित चाय दुकान में प्रेम हर रोज आते थे। उनके बदन पर सोने का चेन और अन्य जेवरात देखकर अपराधियों ने यह भांप लिया कि ठेकेदार के शरीर पर लदा जेवरात बेहद कीमती है। उन्होंने वहीं से उनकी रेकी करनी शुरू कर दी। घटना के दिन एक लाइनर चाय दुकान के पास मौजूद था। प्रेम जैसे ही वहां से निकले उसने अपने साथियों को खबर कर दी। इसके बाद अपराधियों ने पीछा कर ठेकेदार से पिस्टल के बल पर उनके जेवरात लूट लिए।

सीसीटीवी कैमरा बना तुरूप का पत्ता
सीसीटीवी कैमरे के जरिए पुलिस को इस मामले में तुरुप का पत्ता हाथ लगा। जब पुलिस टीम ने लूटपाट की घटना की पड़ताल करनी शुरू की तो अपराधियों का फुटेज सामने आया। इसके बाद उनकी पहचान की गई। एक-एक कर सभी लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सेल्फी मैन के नाम से जाने जाते हैं प्रेम सिंह
प्रेम सिंह चाय दुकान के पास के इलाके में सेल्फी मैन के नाम से जाने जाते थे। उनके शरीर पर इतने जेवरात थे कि उसे देखकर हर कोई प्रेम के साथ सेल्फी लेना चाहता था। इसके अलावा उनकी आकर्षक मूछें भी लोगों को उनकी ओर खींचती थीं। खासकर युवा लोग उनके साथ सेल्फी लेने को बेचैन रहते थे।

इस गैंग के सभी सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने लूटे गये सभी जेवरात भी बरामद कर लिये हैं। यह पता लगाया जा रहा है कि और किन-किन जगहों पर यह गिरोह लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। 
- उपेंद्र शर्मा, एसएसपी, पटना 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:25 lakh jewelery robbed from contractor in patna 5 arrested