DA Image
18 अक्तूबर, 2020|2:33|IST

अगली स्टोरी

बिहार चुनाव : रक्सौल से भाजपा प्रत्याशी के भाई के फ्लैट से मिला 22 किलो सोना और तीन किलो चांदी

22 kg gold and 3 kg silver found in raksaul assembly constituency bjp candidate pramod sinha brother

नेपाल के वीरगंज स्थित एक अपार्टमेंट के फ्लैट से शनिवार को वीरगंज पुलिस-प्रशासन की स्पेशल टीम ने छापेमारी कर 22 किलो सोना और 3 किलो चांदी के आभूषण बरामद किए। बरामद सोना-चांदी की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। फ्लैट भारत के रक्सौल निवासी कस्टम क्लियरिंग एजेंट अशोक सिन्हा ने किराये पर ले रखा है। अशोक सिन्हा रक्सौल से विस चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी प्रमोद सिन्हा के भाई हैं। इधर, प्रमोद सिन्हा ने कहा है कि परिवार में भाइयों के बीच काफी पहले ही बंटवारा हो चुका है। मुझे बदल्नाम करने की साजिश के तहत अशोक से मेरा नाम जोड़ा जा रहा है।

नेपाल पुलिस के मुताबिक बॉर्डर से लगे पर्सा जिला के वीरगंज स्थित वार्ड 5 में उक्त अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 303 में छापेमारी हुई है। छापेमारी का नेतृत्व पर्सा एसपी गंगा पंत कर रहे थे। पंत ने बताया कि यह फ्लैट रक्सौल के हरैया निवासी अशोक सिन्हा ने किराए पर लिया है। फ्लैट में सोना-चांदी रखे होने की सूचना मिली थी। फ्लैट सोने के एक किलो के 13 बिस्किट, सोना का 8 किलो 576 ग्राम कुल वजन के 46 बिस्किट और 100 ग्राम के दस बिस्किट बरामद किए गए। कुल 22 किलो 576 ग्राम सोना बरामद हुआ। इसके अलावा 861 ग्राम स्वर्ण आभूषण और 2 किलो 262 ग्राम चांदी के गहने व थाली भी बरामद हुआ। बरामद सोना-चांदी जांच के लिए पुलिस कार्यालय लाया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश नंबर 2 के डीआईजी धीरज प्रताप सिंह को मिली विशेष सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है।

मेरा नाम जोड़ना साजिश

प्रमोद सिन्हा, भाजपा प्रत्याशी, रक्सौल का कहना है कि भाइयों से काफी पहले ही बंटवारा हो चुका है। करीब पंद्रह साल पहले से सभी अलग-अलग रह रहे हैं। सका अलग-अलग मकान है। अशोक ने रक्सौल में पावर ग्रिड को जमीन दी थी, जिसके करोड़ों रुपये मिले थे। यह सोना-चांदी उसी पैसे का है। इसकी कीमत महज दस करोड़ है। इस सबसे मेरा नाम साजिश के तहत जोड़ा जा रहा है ताकि चुनाव पर असर डाला जा सके।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:22 kg gold and 3 kg silver found in Raksaul Assembly constituency BJP candidate Pramod Sinha brotherflet