DA Image
30 मार्च, 2020|2:39|IST

अगली स्टोरी

बिहार में कोरोना का सातवां मामला, 20 साल के लड़के में हुई Covid-19 की पुष्टि

corona

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित पीड़ितों की संख्या बढ़कर सात हो गई। गुरुवार को आरएमआरआई से मिली रिपोर्ट के अनुसार एक मरीज पॉजिटिव पाया गया। वह एनएमसीएच में भर्ती है। आरएमआरआई में गुरुवार को कुल 45 रिपोर्ट की जांच की गई, उसमें 44 निगेटिव और एक रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसका सैंपल बुधवार को जांच के लिए गया था।

नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएमसीएच) के डायरेक्टर ने बतयाा कि पटना के एक 20 वर्षीय लड़के में कोरोना की पुष्टि हुई है। लड़के की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। प्रशासन को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। अब लड़के के संपर्क में आने वाले लोगों की लिस्ट बनाई जाएगी और उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। तब तक ऐसे सभी लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा।

वहीं एम्स में कोई भी संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया। बुधवार को वहां से कुल 10 संदिग्धों की रिपोर्ट गई थी। गुरुवार को वहां 77 संदिग्धों की स्क्रीनिंग की गई, उसमे से 11 का सैंपल लिया गया। पीएमसीएच से भी गुरुवार को 5 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनमें तीन महिला है। आईजीआईएमएस 18 संदिग्धों के सैंपल की जांच चल रही है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार एक भी कोरोना  पॉजिटिव वहां नहीं पाया गया है।

इससे पहले बुधवार को दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 6 हो गई थी। दोनों का सैंपल मुंगेर के सिविल सर्जन के माध्यम से आरएमआरआई आया था। दोनो पॉजिटिव व्यक्ति राज्य के पहले कोरोना पॉजिटिव सैफ अली के करीबी रिश्तेदार हैं। सैफ की चार दिन पहले एम्स में  मौत हो गई थी। दोनो मरीज सैफ अली के शव को दफनाने तक  साथ थे। उसके परिवार में साथ ही रहते थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:20 Year Old Boy Tested Positive For Covid 19 In Bihar Total Corona Patient Count Reach To Seven In Bihar