ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार16 साल के लड़के ने कर्ज लेकर शेयर बाजार में किया निवेश, पैसे डूबने पर दे दी जान

16 साल के लड़के ने कर्ज लेकर शेयर बाजार में किया निवेश, पैसे डूबने पर दे दी जान

लड़के के दोस्त तीन लाख रुपये या रोज 6 हजार रुपये वापस करने की मांग कर रहे थे। ऐसा नहीं करने पर पीटने और पुलिस को शिकायत करने की धमकी भी दी जा रही थी।

16 साल के लड़के ने कर्ज लेकर शेयर बाजार में किया निवेश, पैसे डूबने पर दे दी जान
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाWed, 21 Feb 2024 06:26 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की राजधानी पटना में कर्ज लेकर शेयर बाजार में निवेश करने वाले एक 16 साल के लड़के के पैसे डूब गए। जब उसके कर्जदाता दोस्त पैसे वापस करने का दबाव बनाने लगे तो उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर दी। मामला कदमकुआं थाना क्षेत्र के लोहानीपुर स्थित सरस्वती लेन का है। छात्र सौरभ राज (16) ने ट्रेडिंग एप में रुपये लगाने के लिए दोस्तों से 50 हजार रुपये का कर्ज लिया था।

परिजन का आरोप है कि शेयरों में नुकसान होने पर दोस्त हर दिन छात्र पर रुपये लौटाने का दबाव बना रहे थे। आरोपी छात्र के साथ मारपीट और थाने में मुकदमा दर्ज कराने की धमकी भी दे रहे थे। पिता ने घटना की सूचना पीएमसीएच टीओपी में दे दी है। वहां परिजन का बयान दर्ज किया जाएगा।

सौरभ राज मंगलवार की शाम पांच बजे मां को थोड़ी देर में आने की बात कहकर घर के ऊपरी तल्ले पर स्थित कमरे में गया। काफी देर बाद जब वह वापस नहीं लौटा तो उसका भाई उसे बुलाने गया। उसने पाया कि सौरभ ने मां की चुन्नी से फांसी लगा ली है। बाद में परिजन आनन-फानन में सौरभ को लेकर पीएमसीएच पहुंचे। वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

फिर पिता संतोष कुमार ने घटना की सूचना पीएमसीएच टीओपी और कदमकुआं थाने को दी। संतोष कुमार एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं। सौरभ राज उनका मंझला बेटा था और कॉमर्स कालेज से आईकाम की पढ़ाई कर रहा था। पिता ने बताया कि सौरभ बीते पांच महीने से ट्रेडिंग एप से शेयर मार्केट में रुपये लग रहा था। इसके लिए उसने अपने चार-पांच दोस्तों से 50 हजार रुपये उधार लिए थे। उसने जल्द रुपये लौटाने की बात कही थी। लेकिन हार जाने के कारण सौरभ दोस्तों के रुपये नहीं लौटा सका।

मारपीट के डर से रिश्तेदारों के घर चला गया था सौरभ
मृतक के पिता ने बताया कि दोस्त तीन लाख रुपये या रोज छह हजार रुपये वापस करने की मांग कर रहे थे। ऐसा नहीं करने पर पीटने और पुलिस को शिकायत करने की धमकी भी दी जा रही थी। इससे परेशान सौरभ रिश्तेदारों को पास चला गया था। लौटकर आने पर दोबारा धमकी दी जाने लगी। कर्ज देने वाले छात्र मीठापुर इलाके के बताए जा रहे हैं। थानेदार ने बताया कि बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें