ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबिहार में छठ पूजा के दौरान हादसा, अलग-अलग जिलों में डूबने से 13 लोगों की मौत

बिहार में छठ पूजा के दौरान हादसा, अलग-अलग जिलों में डूबने से 13 लोगों की मौत

छठ महापर्व के दौरान बिहार के विभिन्न नदियों, तालाब व पोखरों में डूबने से 13 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार 19 व 20 नवम्बर के दौरान ये हादसे हुए।

बिहार में छठ पूजा के दौरान हादसा, अलग-अलग जिलों में डूबने से 13 लोगों की मौत
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाMon, 20 Nov 2023 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

छठ महापर्व के दौरान बिहार के विभिन्न नदियों, तालाब व पोखरों में डूबने से 13 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार 19 व 20 नवम्बर के दौरान ये हादसे हुए। जानकारी के अनुसार 19 नवम्बर को बेगूसराय के बरौनी में केशावे पोखर, मुंगेर के तारापुर में कमरगामा पोखर और दरभंगा के जाले में जालेनगर पोखर में डूबने से एक-एक की मौत हो गई। जबकि 20 नवम्बर को दरभंगा के अलीनगर में पोखर में डूबने से एक, खगड़िया के चौथम में नवादा व पटेल नगर नदी में डूबने से दो, परबत्ता के सलारपुर गंगा घाट में डूबने से एक की मौत हुई।

वहीं समस्तीपुर के दलसिंहसराय के नगरगामा वार्ड पांच में नदी में डूबने से एक, बिथान में सनोखर पोखर में डूबने से एक, पटना के संपत्तचक में ब्रह्मपुर तालाब में डूबने से एक, सहरसा के सत्तर कटैया में पोखर में डूबने से एक की मौत हो गई। हालांकि इन छठ घाटों पर एसडीआरएफ या एनडीआरएफ की टीम तैनात नहीं थी। कुछ जगहों पर लोकल गोताखोर मौजूद थे।  

उत्तर बिहार में डूबने से नौ की मौत, एक लापता
उत्तर बिहार में छठ के दौरान डूबने से दो मासूम सहित नौ लोगों की मौत हो गई, वहीं एक युवक लापता है। दरभंगा में चार, समस्तीपुर में दो और मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी व मधुबनी में एक-एक की डूबने से मौत हो गई। समस्तीपुर के बिथान में डूबे युवक की तलाश की जा रही है। 

कोसी नदी में नहाने के दौरान तीन युवक डूबे, दो की मौत
भागलपुर जिले के नवगछिया प्रखंड के धोबिनिया कोसी घाट में छठ पूजा के दौरान तीन छात्र पानी में डूब गए। जिसमें दो छात्रों की मौत हो गयी। वहीं एक छात्र को बांस फेंककर डूबने से बचा लिया गया। डूबने वाले छात्रों में रोमन कुमार (17) पिता विमल कुमार और रौशन कुमार (18) पिता मणिलाल साह शामिल हैं। दोनों एक ही परिवार के थे। वहीं पानी में डूब रहे तीसरे छात्र बंटी कुमार पिता त्रिवेंद्र साह को सुरक्षित बाहर निकाला गया। मरने वाले रोमन कुमार भागलपुर में आईटीआई का छात्र था, जबकि रौशन कुमार नवगछिया इंटरस्ट्रीय विद्यालय में 11वीं का छात्र था। दोनों माखातकिया एक्सचेंज के रहने वाले थे। तीनों छात्र मित्र थे और रविवार शाम छठ घाट पर स्नान कर रहे थे। इसी दौरान फिसलकर गहरे पानी में चले गए।