DA Image
6 अप्रैल, 2020|1:09|IST

अगली स्टोरी

बिहार के गोपालगंज की गंडक नदी में नाव पलटने से 13 डूबे, एक की मिली लाश, 8 लापता

                                                                                            13               1                                8

बिहार के गोपालगंज जिले के जादोपुर थाने के मेहदिया गांव के समीप गंडक नदी में शनिवार की सुबह करीब नौ बजे एक छोटी नाव के पलट जाने से तेरह लोग डूब गए। इसमें एक महिला की मौत हो गई। चार लोगों को स्थानीय ग्रामीणों ने नदी से बाहर सुरक्षित निकाल लिया। जबकि सात लोग लापता हो गए। लापता लोगों में पांच महिलाएं व दो बच्चे शामिल हैं। सभी नाव से राजवाही दियारे की ओर जा रहे थे। डीएम अरशद अजीज ने हादसे की जांच का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि नाविक के अचानक गिर जाने के कारण नाव डगमगा कर किनारे से दस फुट के अंदर में ही डूब गई। लापता लोगों की खोज के लिए मुजफ्फरपुर से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है। स्थानीय गोताखोर भी महाजाल व कांटे को नदी में फेंक कर लापता लोगों की तलाश में जुटे हैं। 

हादसे में डूबी महिला नगर थाने के कोटवा गांव के विक्रमा प्रसाद सिंह की पत्नी उषा देवी थी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शनिवार की सुबह करीब नौ बजे जादोपुर थाने के गंडक की दूसरे छोर पर स्थित राजवाही गांव में खेत  व जलावन लाने के लिए हीरापाकड़ गांव के समीप करीब 13 लोग एक नाव पर सवार होकर जा रहे थे। हादसे की सूचना मिलने के बादडीएम अरशद अजीज, एसपी मनोज कुमार तिवारी, सदर एसडीओ उपेन्द्र कुमार पाल, बीडीओ पंकज कुमार शक्तिधर, सीओ विजय कुमार सिंह व जादोपुर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार यादव समेत अन्य अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच कर राहत व बचाव कार्य शुरू कराया।

ओवरलोडिंग के कारण हुआ हादसा
सदर विधायक सुबाष सिंह ने घटनास्थल पर पहुंच कर राहत व बचाव कार्य का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि नाव छोटी थी जबकि उस पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे। जिससे हादसा हुआ।  उन्होंने कहा हादसे में मरे मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि जल्द देने के लिए कहा गया है। 

नाव हादसे की जांच का आदेश दिया गया है। एक महिला के शव को बरामद किया गया गया है। चार लोग सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं। लापता आठ लोगों की तलाश की जा रही है। 
- अरशद अजीज, डीएम

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:13 drowned in Gopalganj of Bihar Gandak river 1 dead 8 missing