DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बिहार: 12 वार्डों का संपर्क टूटा, दो हजार घरों में घुसा बाढ़ का पानी, आवागमन ठप
बिहार

बिहार: 12 वार्डों का संपर्क टूटा, दो हजार घरों में घुसा बाढ़ का पानी, आवागमन ठप

हिन्दुस्तान संवाददाता,साहेबगंजPublished By: Sneha Baluni
Sat, 19 Jun 2021 10:44 AM
बिहार: 12 वार्डों का संपर्क टूटा, दो हजार घरों में घुसा बाढ़ का पानी, आवागमन ठप

गंडक में उफान से मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज की सात पंचायतों के एक दर्जन से अधिक वार्डों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से कट गया है। वार्डों के पानी से घिरे होने के कारण हजारों की संख्या में लोग फंस गए हैं। शुक्रवार शाम तक करीब दो हजार घरों में बाढ़ का पानी घुस गया था। लोग छत व ऊंचे जगहों पर शरण ले रहे हैं।

लोग कहते मिले की, धरती पर पानी, आसमान से पानी यहीं बन गयी है गंडक दियारा के बाढ़ पीड़ितों की जिंदगानी। यह कोई कविता नहीं बल्कि गंडक में आयी बाढ़ से तिरहुत तटबंध पर प्लास्टिक तान कर समय काट रहे बाढ़ पीड़ितों की व्यथा है। अमीन अजय कुमार ने कहा कि तटबंध के बगल में नाच आया था, हम सब नाच देखकर घर लौटे तो मेंढक की आवाज सुन माथा ठनका, देखने पर पता चला कि पिछवाड़े पानी लबालब भरा हुआ है। घर का सारा सामान लेकर तटबन्ध पर आ गए।

वार्ड संख्या सात के अनिरुद्ध बैठा तटबंध किनारे खंभा गाड़ने के लिये गढ़ा खोद रहे थे। उसने कहा कि गुजर बसर करने के लिये तो कोई उपाय करना ही होगा। वहीं राजेंद्र राम, जोखू बैठा, नागेश्वर राम, अवधेश राम सहित एक सौ से अधिक लोग तटबंध पर प्लास्टिक तान कर रह रहे हैं। देवसर असली के खेलावन राय ने गुस्से में कहा कि खाली देखने से क्या होगा। हमलोग कष्ट झेल रहे हैं। पहले भोजन और पेयजल की व्यवस्था करनी चाहिये।

वहीं बंगरा बाजार से होकर विष्णुपुर चक पहाड़ और बंगरा निजामत की ओर जानेवाली सड़क पर पुलिया बनाने के लिये दो जगह सड़क को काट दिया गया था। अब बाढ़ के पानी की तेज धारा के कारण ग्रामीणों का आवागमन ठप हो गया है। बाढ़ की पानी से पंचायत सरकार भवन घिर गया है। माधोपुर हजारी बाजार मिडिल स्कूल में भी पानी घुस गया है।

माधोपुर हजारी पंचायत के वार्ड संख्या 7,8,9,10,11,12 तथा बंगरा निजामत के वार्ड संख्या 1,2,3,4,5,6 के लोगों का सड़क संपर्क टूट चुका है। कनीय विद्युत अभियंता सुजीत कुमार ने मानव बल के साथ नाव से घूमकर विद्युत आपूर्ति बहाल की। मुखिया अनिल यादव ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को हर संभव सरकारी सहायता दिलाने की पहल की जा रही है। उधर सीओ राकेश कुमार ने बताया कि बाढ़ से घिरे लोगों की सूची तैयार करवाई जा रही है। देर शाम तक दो हजार घरों में पानी घुसने की सूचना है। प्रशासन की टीम राहत व बचाव में जुटी है।

संबंधित खबरें