DA Image
15 जुलाई, 2020|2:14|IST

अगली स्टोरी

बिहार में एक ही फैमिली के आठ समेत 12 नए संदिग्ध, सऊदी अरब से लौटा है परिवार

corona virus

कोरोना के भय से तनाव में रह रहे राज्य के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में मंगलवार को भर्ती 20 में से 18 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि बुधवार को बाढ़ से आए एक ही परिवार के आठ मरीजों ने चिकित्सकों और अस्पताल प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

परिवार का मुखिया एक सप्ताह पहले सऊदी अरब से आया था। शुरू में उसे सर्दी-खांसी और बुखार की शिकायत थी। परिवार के दो और सदस्यों के पीड़ित होने के कारण पूरे परिवार को जांच के लिए पीएमसीएच भेजा गया है। बुधवार को इन आठ मरीजों के अलावा चार और संदिग्ध मरीज पीएमसीएच में भर्ती हुए हैं। अब यहां भर्ती कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। भर्ती सभी मरीजों का सैंपल आरएमआरआई भेज दिया गया है। अधीक्षक डॉ. विमल कारक ने बताया कि इनकी रिपोर्ट गुरुवार तक आ जाएगी। 

नाइजीरिया और जर्मनी से आए हैं दो संदिग्ध
बुधवार को भर्ती चार नए मरीजों में से एक नाइजीरिया से आया व्यक्ति है जबकि दूसरी महिला जर्मनी से लौटी है। दो अन्य में एक दिल्ली से और एक पटना का ही है। जो सुबह तक कुल 24 मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे इनमें एक महिला नौबतपुर की है, जो सात मार्च को जर्मनी से नौबतपुर आई थी। उसकी जांच के लिए सैंपल आरएमआरआई भेजा गया है। दूसरा युवक भी खाड़ी देशों से आया है। उसका भी सैंपल भेज दिया गया है। देर शाम दो अन्य मरीजों के आने से पीएमसीएच का आइसोलशन वार्ड पूरी तरह भर गया है। अब वहां एक भी बेड खाली नहीं है। इन दो मरीजों को ऊपरी तल्ले पर शिफ्ट किया गया है। 

चार मरीजों को मिली छुट्टी 
पीएमसीएच से चार मरीजों को बुधवार को छुट्टी दे दी गई है। इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। सर्दी-खांसी व बुखार से पीड़ित होने के बाद इनको पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:12 New Suspects Patient Of Corona Virus Including Eight From Same Family In Bihar They Have Returned From Saudi Arabia